देश-विदेश में 23 फरवरी को चलाया जाएगा स्वच्छता व वृक्षारोपण अभियान

मोहाली : निरंकारी सतगुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के निर्देशानुसार 23 फरवरी को बाबा हरदेव सिंह जी महाराज जन्म जयन्ती के उपलक्ष्य पर देश-विदेश में स्वच्छता व वृक्षारोपण अभियान चलाया जाएगा। संत निरंकारी चौरीटेबल फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में  पार्को, अस्पतालों , डिस्पेंसरियों आदि की सफाई होगी।  मोहाली के सिविल अस्पताल में चलाया जाएगा सफाई अभियान मोहाली ब्रांच के संयोजक डा. जे.के. चीमा जी ने बताया कि मोहाली ब्रांच की ओर से जिला के प्रमुख सिविल अस्पताल, विभिन्न डिस्पेैंसरीयां, निरंकारी भवन फेज 6 और भी निरंकारी भवन टी.डी.आई. सिटी में सफाई व वृक्षारोपण अभियान चलाया जाएगा। जिसमें संत निरंकारी चौरीटेबल फाऊंडेशन के सदस्य, संत निरंकारी सेवा दल के बहनों भाइयों सहित साध संगत के श्रद्धालु इसमें हिस्सा लेंगे।

यह जानकारी मेम्बर इंचार्ज प्रेस एवं पब्लसिटी श्रीमति राज कुमारी जी ने दी। उन्होंने बताया कि पूरे भारत वर्ष में 350 शहरों में 765 अस्पतालों में सफाई अभियान चलाया जाएगा। बाबा हरदेव सिंह जी महाराज का आदेश भी इस प्रकार के समाज कल्याण कार्यो को जारी रखने हेतु आया था। बाबा जी अपने संदेश में अक्सर कहते थे कि प्रदूषण बाहर हो या अन्दर दोनों हानिकारक हैं। बाबा जी ने शारीरिक रूप में रहते हुए इन अभियान को महत्व देते हुए संदेश दिया था कि जैसे हर व्यक्ति के शारीर भीतर ज्ञान की पवित्रता जरूरी है वैसे ही शारीर के बाहर स्वच्छता जरूरी है। जिसे हम सब ने मिल कर संवारना है।

Check Also

पीसीएस आफिर्सस एसोसिएशन ने मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव के साथ की बैठक,प्रशासनिक लक्ष्यों को समय पर पूरा करने का भरोसा

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 28 जुलाई ;पंजाब सिविल सर्विस ऑफिसर्स एसोसिएशन ने मुख्य सचिव वी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *