जागरूकता वैन के स्टाफ से लोगों को जागरूक करने से सम्भंधित की बातचीत

जालन्धर : जनरल ऑब्ज़र्वर आई.सैमूअल आनन्द कुमार द्वारा आज स्वीप प्रोग्राम के अंतर्गत जालन्धर लोक सभा के ग्रामीण क्षेत्रों में वोटर जागरूकता अ5िायान का जायज़ा लिया गया।चुनाव आ4जर्वर जिन से अतिरि1त डिप्टी कमिशनर जालंधर -कम -नोडल अधिकारी स्वीप जसबीर सिंह की तरफ से जिले के गाँव मुसतफापुर और सुदाना में जहाँ वोट की महत्ता से सम्भन्धित जागरूकता वैन की तरफ से प्रचार किया जा रहा था का दौरा किया गया। इस अवसर पर स्वीप प्रोग्राम के अंतर्गत वोटर जागरूकता गतिविधियों में लगे कर्मचारियों से बातचीत करते हुए आ4जर्वर ने उनको अधिक से अधिक वोटरों को अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करने के लिए उत्साहित करने के लिए अपनी ड्यूटी पूरी लगन से निभाने के लिए प्रेरित किया। उन्होने कहा कि जागरूकता प्रोग्राम के अंतर्गत पहली बार वोटर बने और विशेष ज़रूरतों वाले व्यक्तियों को वोट डालने को प्रेरित और उत्साहित किया जाये जिससे लोकतंत्रीय प्रक्रिया को निचले स्तर तक मज़बूत किया जा सके।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर की तरफ से आ4जर्वर को स्वीप प्रोग्राम के अंतर्गत की जा रही गतिविधियों के बारे में बताते हुए कहा गया कि इन जागरूकता वैनों को डिप्टी कमिशनर जालंधर वरिन्दर कुमार शर्मा की तरफ से वोट के अधिकार के प्रति लोगों को अधिक से जागरूक करने के लिए झंडी दिखा कर रवाना किया गया है। उन्होने कहा कि इन प्रचार वैन में ऑडियों सिस्टम लगाया गया है जो जिले के गाँवों और कस्बों में जा कर वोट के अधिकार की अधिक से अधिक प्रयोग करने का प्रचार कर रही हैं।

अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर ने कहा कि इन वैन की तरफ से लोगों ख़ास कर नौजवानों को लोकतंत्रीय प्रणाली वोटर के तौर पर रजिस्टर होने की ज़रूरत और वोट की महत्ता के बारे में जागरूक करने में अहम भूमिका निभाई जा रही है। उन्होने कहा कि प्रचार के इस साधन को लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करने के लिए प्रयोग किया जा रहा है जिससे वह लोकतंत्रीय प्रक्रिया में सक्रिया भूमिका निभाने के योग्य हो सकें।इस अवसर पर सहायक नोडल अधिकारी स्वीप सुरजीत लाल, डायरेक्टर रूडसैट जगदीश कुमार और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *