ज़िला प्रशासन और 10 शैक्षिक संस्थानों में बच्चों को शिक्षा प्रदान करने के लिए हुआ समझौता

जालंधर:जालंधर जिला प्रशासन और 10 शैक्षिक संस्थानों में जिले के गांधी विनिता आश्रम के 50 बच्चों को मुफ़्त में प्राथमिक शिक्षा प्रदान करने के लिए समझौता किया गया।इन शैक्षिक संस्थायों में सी. टी ग्रुप आफ इंस्टीच्यूशन, सैट सोलजर ग्रुप आफ इंस्टीच्यूशन, एम.जी.एन. पब्लिक स्कूल, एच.एम.वी. कालेज, के.ऐम.वी.कालज, सरकारी सीनियर सकैंडरी स्कूल नेहरू गार्डन, कन्या सरकारी सीनियर सकैंडरी स्कूल, प्राथमिक स्कूल आदर्श नगर, डी.एस.एस.डी. सीनियर सकैंडरी स्कूल बस्ती नौ और एस.डी.फुल्लरवान कन्या सीनियर सकैंडरी स्कूल शामिल हैं। इस अवसर पर जिला प्रशासकीय कंपलैक्स में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए जिलाधीश श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने कहा कि जिला प्रशासन और शैक्षिक संस्थायों की तरफ से उठाया गया गया यह कदम गांधी विनिता आश्रम के बच्चों को प्राथमिक शिक्षा प्रदान करके उन के उज्जवल भविष्य को यकीनी बनाया जा सके। उन्होनें स्कूल मैनेजमेंट और कालेजों की इस नेक कार्य के लिए लिए प्रशंसा की।

शर्मा ने कहा कि यह हमारी नैतिक ज़िम्मेदारी है कि शिक्षा को हर बच्चे तक पहुँचाया जाये और जिला प्रशासन की तरफ से गांधी विनिता आश्रम के बच्चों को प्राथमिक शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से सामाजिक सुरक्षा विभाग से मंजूरी लेने के बाद यह फ़ैसला किया गया । उन्होनें बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से इन बच्चों के यातायात और सुरक्षा के लिए ज़रुरी प्रबंध किये जाएंगे। उन्होनें कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से उठाए गए इस कदम के साथ इन बच्चों के जीवन स्तर को ऊँचा उठाने के साथ-साथ उन के लिए ख़ुशहाली और तरक्की के नये रास्ते खुल सकेंगे।

शर्मा ने बताया कि गांधी विनिता आश्रम के बच्चों को इन शैक्षिक संस्थायों में प्राथमिक शिक्षा प्रदान करने का फ़ैसला लेने से पहले जिला प्रशासन की अलग अलग टीमों से तरफ से गांधी विनिता आश्रम का दौरा करके बच्चों का इन स्कूलों और कालेजों में शिक्षा प्राप्त करने के इरादो के बारे में पूछा गया। उन्होनें कहा कि बच्चों को इन शैक्षिक संस्थायों में शिक्षा प्राप्त करने का अवसर उनके विकास को यकीनी बनाया जा सकता है। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (विकास) कुलवंत सिंह, एस.डी.एम. -2परमवीर सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी सकैंडरी हरिन्दरपाल सिंह, सहायक नोडल अधिकारी स्वीप सुरजीत लाल और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …