जिले के सरकारी स्कूल से शुरू किया गया जागरूकता अभियान

जांलधर : अतिरिक्त जिलाधीश जांलधर कुलवंत सिंह जो कि जिलाधीश जांलधर का काम-काज संभाल रहे है ने, छात्रों को जिले में पानी के गिरते स्तर को बचाने के लिए जल शक्ति अभियान का हिस्सा बने और इसके राजदूत बनने का न्योता दिया ।जिलाधीश ने सरकारी सीनियर सकैंडरी स्कूल लडकियां लाडोवाली रोड में जल शक्ति अभियान के दौरान छात्रों से बातचीत करते हुए कहा कि जिले में पानी के नीचे जाते स्तर को बचाने के लिए बडी रणनीति पर काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जागरूकता अभियान के अलावा, पानी की बर्बादी को कम करना, जल स्रोतों का रिचार्ज, वर्षा के पानी का उपयोग, वनीकरण यह सब छात्रों के पानी बचाने के एजेंडे में शामिल होना चाहिए। श्री कुलवंत सिंह ने कहा कि राज्य में जल का नीचे गिरता स्तर खतरनाक चेतावनी है और हम सभी विशेषकर युवाओं को इसे बचाने के लिए आगे आना चाहिए।

जिलाधीश ने छात्रों को कहा किया कि यदि पानी को बर्बाद होने से बचाने के लिए कुछ ना किया गया तो राज्य रेगिस्तान में बदल सकता है। उन्होंने कहा कि पानी के अत्यधिक दुरूपयोग की हर कीमत पर जाँच की जानी चाहिए जिसके लिए प्रत्येक व्यक्ति को अपनी भूमिका निभानी होगी। श्री कुलवंत सिंह ने कहा कि हम पानी की कमी के कारण को जानने वाली सबसे पहली पीढ़ी है और शायद हम ही पानी की बचत के लिए कठोर प्रयास करने वाली आखिरी पीढ़ी होगें।

जिलाधीश ने छात्रों को जिले के प्रत्येक घर में ‘जल शक्ति अभियान’ का प्रचार करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इससे लोग गंभीर मुद्दे के बारे में संवेदनशील बनेगें। कुलवंत सिंह ने छात्रों को जिले में नीचे जाते भूमि स्तर को बचाने के लिए जल शक्ति अभियान को पूर्ण सहयोग देने के लिए कहा। इस अवसर पर उप प्रभागीय अधिकारी भूमि-संरक्षण श्री लूपिंदर सिंह, स्कूल की प्रिंसीपल श्रीमती सुषमा सहोता रंधावा, उप जिला शिक्षा अधिकारी श्री अनिल अवस्थी और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …