लोगों के जीवन सुरक्षित करने में जुटे हैं पुलिस कर्मी : जनार्दन शर्मा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर: कोरोना महामारी के चलते पूरे प्रदेश सहित अमृतसर में भी कर्फ्यू लागू है और प्रदेश सरकार व् जिला प्रशासन द्वारा जनता को घरों में रहने की बार-बार अपील की जा रही है। लेकिन वाल सिटी के अन्दर के इलाकों में रहने वाले लोग सरकार व् जिला प्रशासन की अपील को दरकिनार करते हुए घरों से बाहर निकल कर कर्फ्यू के नियमों की सरेआम धज्जियाँ उड़ा रहे हैं। बात करे लोहगढ़, हिन्दू सभा कॉलेज का इलाका, कटरा सफेद, कटरा भाईयां, बेरी गेट, शक्ति नगर, टुंडा तालाब, कटरा दूलो सहित कई इलाको की, तो यहाँ पर खाने-पीने वाली रेहड़ीयां व् ठेले ऐसे लगे रहते हैं जैसे आम दिनों में लगे रहते हैं और लोग भी आम दिनों की तरह खरीददारी करते देखे जा सकते हैं।

      पुलिस कमिश्नर अमृतसर सुखचैन सिंह गिल की हिदायतों पर जब थाना प्रभारी हरिंदर सिंह जब इन इलाकों में दौरे पर निकले तो उन्होंने यह सब नजारा देख कर तुरंत मौके पर करवाई कर इन इलाकों को खाली करवाया। थाना प्रभारी ने बताया कि वो रोज़ाना की तरह गश्त पर निकले थे और यहाँ के नज़ारे ने उन्हें अचम्भित कर दिया, जिस पर उन्होंने तुरंत करवाई करते हुए इन इलाकों को खाली करवाया। उन्होंने कहाकि अगर लोग यूँ ही बाहर घूमेंगे तो इससे कोरोना के फैलने का खतरा बना रहेगा और सरकार व् प्रशासन के भी आदेश हैं कि लोगों को घरों से न निकलने दिया जाए और अगर कोई इसकी उलंघना करता है तो उस के खिलाफ कानूनी कारवाई करते हुए मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने कहाकि आज इन सब लोगों को चेतवानी देकर छोड़ दिया गया है और अगर इनमे से कोई भी दोबारा नजर आएगा तो उसके खिलाफ बनती कानूनी कारवाई की जाएगी।

      थाना प्रभारी को कटरा भाईयां में आने पर जनार्दन शर्मा व् उनके साथियों द्वारा पुलिस के इन कोरोना योद्धाओं को पुष्प वर्षा कर व् पुष्प-माला पहना कर सन्मानित किया गया। इस अवसर पर जनार्दन शर्मा ने कहाकि पुलिस, स्वास्थ्य कर्मियों व् सफाई सेवक कोरोना योद्धाओं की बदौलत आज हम सब अपने घरों में सुरक्षित बैठे हैं। शर्मा ने कहाकि जो लोग सरकार व् प्रशासन के नियमों की उलंघना कर घरों से बाहर निकल रहे हैं वो लोग कोरोना को अपने घरों में आने का खुलेआम न्यौता दे रहे हैं। शर्मा ने कहाकि कहीं ऐसे लोगों की वजह से सरकार व् प्रशासन की इतने दिनों की अनथक मेहनत मिटटी में न मिल जाए ! शर्मा ने सभी से अपील की कि वो अपने-अपने घरों में रह के इस कोरोना नाम की महामारी को हराने में सरकार व् प्रशासन की मदद करें। इस अवसर पर बाबा सोमवार नाथ, शिव शर्मा, कपिल महाजन, रमन खन्ना, सोनू पहलवान, अंकुर खन्ना भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …