पंजाब पुलिस ने पैक समर्थित आतंकी मॉड्यूल के विस्तार के लिए 2 खालिस्तानी गुर्गों को लॉन्च किया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर:पंजाब पुलिस ने गुरुवार रात एक और आतंकवादी मीडिया संचालक का भंडाफोड़ किया जिसमें दो कथित खालिस्तानी संचालकों को गिरफ्तार किया गया जो अपने पाकिस्तानी सलाहकारों और प्रशासकों के इशारे पर कई आतंकवादी हमलों और ठिकानों को अंजाम देने की तैयारी में थे। उनके पास से एक जर्मन निर्मित एमपी उप-मशीन गन, एक 9 एमएम की पिस्तौल, चार मैगजीन और दो मोबाइल फोन बरामद किए गए। मोबाइल फोन में पाकिस्तान आधारित तत्वों के साथ संदिग्ध लेन-देन का पता चला, जिसमें तस्वीरें, आवाज संदेश, साथ ही एक विशेष भू-स्थान के निर्देशांक भी शामिल हैं, डीजीपी दिनकर गुप्ता ने शुक्रवार को मीडियाकर्मियों को सफलता के बारे में जानकारी दी। इसके अलावा, खालिस्तान के गठन से जुड़े कई प्रकार के पोस्ट और वेब-लिंक भी गुरमीत सिंह के मोबाइल फोन पर पाए गए, जो आईएसआई और भारत विरोधी तत्वों के साथ नियमित रूप से संपर्क में हैं, जो पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित हैं।

गुप्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि गुरुवार देर रात आम जनता से नोक-झोंक की कार्रवाई करते हुए, अमृतसर ग्रामीण पुलिस की एक टीम ने जीटी रोड, पीएस जंडियाला, गुरदासपुरिया ढाबा के पास एक जगह पर छापा मारा और गुरमीत सिंह और विक्रम सिंह को गिरफ्तार किया। DGP के अनुसार, 44 वर्षीय गुरमीत सिंह, r / o गंडा सिंह कॉलोनी, सुल्तानविंड रोड, अमृतसर ने पूछताछ के दौरान बताया कि तस्वीरें और आवाज संदेश पाकिस्तान स्थित हैंडलर द्वारा उनके साथ साझा किए गए थे ताकि उन्हें पता लगाया जा सके और परिष्कृत किया जा सके। उनके सहयोगियों द्वारा उस स्थान पर रखे गए हथियार। उन्होंने आगे खुलासा किया कि उनके पाकिस्तान स्थित हैंडलर उन्हें पंजाब में आतंकी हमले करने के निर्देश दे रहे थे, खासतौर पर एक विशेष समुदाय से ताल्लुक रखने वाले लोगों को निशाना बनाकर खालिस्तान की वजह से। गुरमीत सिंह ने आगे खुलासा किया कि वह करीब 3 साल पहले अपने हैंडलर्स से मिलने पाकिस्तान गया था। गुरमीत सिंह पहले अपने भाई के साथ धोखाधड़ी के एक मामले में शामिल थे, और उनके खिलाफ पीएस बी-डिवीजन, अमृतसर में मामला दर्ज किया गया था।

गुप्ता ने कहा कि पाकिस्तान आधारित आकाओं और आतंकवादी मॉड्यूल के संचालकों की पहचान को ठीक करने के प्रयास किए जा रहे थे, गुप्ता ने कहा कि आगे की जांच में सीमा पार स्थित लोगों सहित आतंकी मॉड्यूल के पूर्ण संपर्कों और प्रभाव का पता लगाने की प्रक्रिया चल रही थी। गुप्ता ने कहा कि पंजाब पुलिस अपने अलगाववादी और विभाजनकारी एजेंडे के मद्देनजर राज्य के सांप्रदायिक सद्भाव और कानून और व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे भारत विरोधी तत्वों के नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए 24×7 काम कर रही थी।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …