एनजीओ कॉन्सेप्ट सोसायटी के सहयोग से आयोजित जागरूकता की शुरुआत

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर: बलविंदर सिंह संधू जिला और सत्र न्यायाधीश-सह-अध्यक्ष जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण अमृतसर ने एनजीओ सेवा संकल्प सोसायटी के साथ मिलकर कोविड-19 के दुष्प्रभावों से बचने के लिए एक जागरूकता अभियान चलाया। एनजीओ ने विभिन्न नारों का इस्तेमाल किया जैसे कि मास्क पहनना, एक-दूसरे से दूरी बनाए रखना, एक-दूसरे का हाथ साफ रखना और खुद की रक्षा करना ही कोरोना महामारी को रोकने का एकमात्र तरीका है। इस महामारी से लोगों को बचाने के लिए काम किया जा रहा है। इस अवसर पर जिला और सत्र न्यायाधीश बलविंदर सिंह संधू ने कहा कि कोविड -19 महामारी के खिलाफ टीका दुनिया भर में विकसित नहीं किया गया है और हम विश्व स्वास्थ्य संगठन के दिशानिर्देशों के अनुसार कुछ सावधानी बरतकर ही इस महामारी से बच सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस महामारी से बचने का एकमात्र तरीका इसे बचाना था। संधू ने कहा कि लोगों को अपना घर छोड़ना शुरू कर देना चाहिए
मास्क पहनना सुनिश्चित करें, सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करें, समय-समय पर अपने हाथों को साफ करें और सार्वजनिक रूप से थूकने से बचें। उन्होंने कहा कि इस एनजीओ की पहल बेहद सराहनीय थी। उन्होंने कहा कि इस अभियान को कानूनी सेवा प्राधिकरण और बार एसोसिएशन द्वारा सफल बनाया जाएगा।

इस अवसर पर सेवा संकल्प सोसाइटी के उपाध्यक्ष हरप्रीत सिंह संधू ने कहा कि उनका समाज विभिन्न नारों के साथ आया है। सोशल मीडिया के माध्यम से घर-घर जाकर कोरोना महामारी से बचने का संदेश दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमें इस अभियान में जिला कानूनी सेवाओं, वकीलों और सामाजिक कार्यकर्ताओं से भारी प्रतिक्रिया मिल रही है। संधू ने कहा कि पंजाब सरकार ने इस महामारी को नियंत्रित करने के लिए मिशन फतह भी शुरू किया है। उन्होंने कहा कि यह मिशन काफी हद तक कोरोना महामारी को रोकने में भी सफल रहा है। संधू ने कहा कि सफा सभा स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई सावधानियों का पालन करते हुए इस मिशन को सफल बनाना सरकार का कर्तव्य है। इस अवसर पर सुमित मक्कड़ सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अमृतसर, बलजिंदर सिंह मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अमृतसर के अलावा बार एसोसिएशन के सदस्य भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …