लुधियाना में नए शिरोमणि अकाली दल का गठन, सुखदेव सिंह ढींडसा बनाए पार्टी अध्यक्ष-पार्टी अकाली सिद्धांतों पर चलेगी : ढींडसा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर: शिरोमणि अकाली दल के रूप में सुखदेव सिंह ढींडसा के नेतृत्व वाली नई पार्टी का लुधियाना में गठन कर दिया गया। कोरोना संक्रमण को लेकर सरकारी हिदायतों के बावजूद सैकड़ों की संख्या में समर्थक लुधियाना के मॉडल टाउन स्थित एक धार्मिक स्थल पर पहुंचे और भारी समर्थन के बीच ढींढसा को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने का ऐलान किया गया। इस अवसर पर सुखदेव सिंह ढींढसा ने कहा कि उनकी पार्टी अकाली सिद्धांतों पर चलेगी। जबकि बादलों का शिरोमणि अकाली दल 23 फरवरी, 2020 को ही खत्म हो गया था। उन्होंने भाषण के दौरान बादलों से अलग होने का कारण बताया कि कैसे हालात बन गए थे।

वहीं पर उन्होंने पार्टी के विचारों का खुलासा किया जिन मुद्दों को लेकर पार्टी लोगों के बीच जाएगी। सीनियर नेता परमिंदर सिंह ढींडसा ने कहा कि यह पार्टी बदलाव की राजनीति देगी। पंजाब को बचाने की जरूरत है। वह सभी अकाली सिद्धांतों पर चलने वाले संगठनों का समर्थन प्राप्त है।

उन्होंने अकाली दल और कांग्रेस को भी जमकर निशाने पर लिया। वहीं सीनियर नेताओं बलवंत सिंह रामूवालिया और मनजीत सिंह जीके ने भी नए शिरोमणि अकाली दल के गठन का समर्थन करते हुए कहा कि यह पंजाब की राजनीति में बदलाव लाएगी और लोगों को एक नया मंच प्रदान करेगी। मनजीत सिंह जीके ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के आगामी चुनावों में बादलों के सफाई का ऐलान भी किया। इस दौरान उन्होंने अकाली दल और पार्टी के प्रधान सुखबीर सिंह बादल को भी जमकर कोसा।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …