कौसा ट्रस्ट की सेवा का मूल मंत्र है ‘एक हाथ से काम करना और दूसरे को पता भी न लगना’ ।

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर (8 जुलाई ): कोरोना महामारी के दौरान कौसा ट्रस्ट अमृतसर द्वारा सैकड़ों की संख्या में जरूरतमंद परिवारों को जरूरी राशन का सामान मुहैया करवाने, अति जरूरतमंद लोगों को उनके सीधा बैंक खाते में वित्तिय सहायता प्रदान करने और नंगली स्थित सरकारी स्कूल की रसोई को रिनोवेट करवा कर बच्चों को साफ, स्वच्छ व सेहतमंद वातावरण प्रदान करवाने के लिए जोशी ने आज संस्था के सदस्यों को सम्मानित किया ।

जोशी ने कहा कि यह बहुत गर्व की बात है कि कौसा ट्रस्ट की टीम द्वारा की जाने वाली सेवा का मूल मंत्र है ‘एक हाथ से सेवा करना और दूसरे को पता भी नहीं लगने देना’ । उन्होंने कहा कि संस्था जो भी सेवा के कार्य करती है वह बिना किसी दिखावे या प्रचार चर्चा के करते हैं ।

उन्होंने कहा कि इस कोरोना महामारी की मुश्किल घड़ी में संस्था ने सैकड़ों की संख्या में जरूरतमंद परिवारों को उनके घरों तक जरूरी राशन का सामान पहुंचाया है, बहुत ही जरूरतमंद व वित्तीय कमजोर लोगों को उनके सीधा बैंक खाते में वित्तीय राशि डालकर उनकी मदद की है, मगर इस पूरी प्रक्रिया के दौरान किसी ने कोई चर्चा प्रचार जा दिखावे वाला कार्य नहीं किया है ।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही फतेहगढ़ चूड़ियां रोड नंगल स्थित सरकारी स्कूल की रसोई जोकि बहुत बदतर हालात में थी जहां से रोजाना 600 के लगभग बच्चों का मिड डे मील तैयार होता है उससे रिनोवेट करवा कर अल्ट्रा मॉडर्न रसोई तैयार करवा कर बच्चों को साफ, स्वच्छ व सेहतमंद वातावरण मुहैया करवाया है जो कि बहुत ही काबिले तारीफ है । जोशी ने कहा कि संस्था पिछले लंबे समय से कलाकारों को एक अच्छा मंच प्रदान कर रहे हैं जहां पर आकर लोग अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं और दर्शक इस अद्भुत कला को संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में आकर देखते, समझते व महसूस करते हैं ।

इस मौके पर संस्था के सेक्रेटरी राजेश रैना, डॉ. के.आर. तुली, बृजेश जोली, अंजू जोली, परमिंदर कौर, शमशेर सिंह समरा, रूप लाल, वी.पी. सिंह आदि मौजूद थे ।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …