डॉओबेरॉय ने फंसे हुए लोगों को घर ले जाने के लिए अपने स्वयं के खर्च पर 4 चार्टर्ड विमानों की व्यवस्था की।

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर(8 जुलाई): इस संबंध में जानकारी साझा करते हुए, सरबत दा भाला चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक डॉ। एस.पी. सिंह ओबेरॉय ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति के कारण, हजारों भारतीय अरब देशों में फंसे हुए हैं जो अपनी मातृभूमि के लिए मछली पकड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वहां फंसे लोग चार अलग-अलग श्रेणियों के थे, जिनमें से एक वे थे जो दुबई गए थे लेकिन वहां फंसे हुए थे। उन्होंने कहा कि यह खंड उनसे मिलने वाले सभी धन को खर्च करने के बाद वापस आने में सक्षम है। दूसरी श्रेणी वह है बड़ी कंपनियों में ऐसे श्रमिक हैं जो अपनी खुद की कंपनियों द्वारा अपने स्वयं के खर्च पर वापस भेजे जाने के इच्छुक हैं और तीसरी श्रेणी वे हैं जो वापस आने के लिए अपने स्वयं के 25 से 50 प्रतिशत खर्च कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जबकि चौथी श्रेणी, जिसमें हजारों की संख्या में सबसे अधिक संख्या है, वे कार्यकर्ता हैं जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान कंपनियों को बंद करने के कारण सड़कों पर ले गए हैं। लालसा कर रहे हैं उन्होंने कहा कि वह दुबई में हैं वे अपने निजी आवासीय आश्रयों में रिक्त स्थान में अपने स्तर पर सैकड़ों बेरोजगार श्रमिकों को मुफ्त आवास और भोजन प्रदान कर रहे हैं, लेकिन उन सभी को वहां रखना असंभव है। उन्होंने यह भी कहा कि यद्यपि दुबई से भारत आने के लिए पंजीकृत लोगों को विशेष विमानों द्वारा वापस लाया जा रहा है, लेकिन सीमित उड़ानों के कारण इसमें लंबा समय लग रहा है, जिसके कारण बेरोजगारों की हालत दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। गई है। उन्होंने कहा कि पहले चरण के तहत, अपने खर्च पर बुक की गई चार विशेष उड़ानों में से पहली चार्टर्ड फ्लाइट जो कल रात रास अल खैमाह (यूएई) एयरपोर्ट से चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर पहुंची, ने 177 पंजाबियों को वापस ले लिया और सभी को उनके संबंधित जिलों में भेज दिया। दे दिया गया है। अमृतसर, गुरदासपुर, फिरोजपुर से आने वाले लोग वे फरीदकोट, फतेहगढ़ साहिब, होशियारपुर, बरनाला और बठिंडा जिलों के थे। उन्होंने कहा कि इस विशेष विमान द्वारा भारत आने वाले सभी लोगों को सरबत भाला चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा अपने खर्च पर रास अल खैमाह (यूएई) हवाई अड्डे पर कोरोना टेस्ट दिया गया था। उन्होंने यह भी कहा कि यह उड़ान उपरोक्त चार श्रेणियों के लोग वापस आ गए हैं लेकिन उनमें से ज्यादातर ऐसे हैं जिनका पूरा टिकट सरबत दा भाला चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा खरीदा गया है। उन्होंने यह भी कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य बेरोजगार और असहाय लोगों को मुफ्त में उनके घरों तक पहुंचाना है।

उन्होंने यह भी कहा कि यदि आवश्यकता हुई तो ट्रस्ट अगले महीने अपनी लागत पर 4 और विशेष उड़ानों की व्यवस्था करेगा। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट द्वारा बुक किए गए चार्टर्ड विमानों में अगला दूसरा है यह उड़ान 13 जुलाई को अमृतसर पहुंचेगी, 19 जुलाई को तीसरी और 19 जुलाई को चंडीगढ़ लौटेगी। चौथी उड़ान 25 जुलाई को अमृतसर पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि इन सभी उड़ानों के लिए, लोग सरबत दा भाला चैरिटेबल ट्रस्ट के दुबई कार्यालय में फंसे हुए हैं।
आपके नाम पंजीकृत हो गए हैं। डॉ एस.पी. दुनिया भर में बैठे हर पंजाबी को इस बड़े दिल वाले नेता पर गर्व है जबकि सिंह ओबेरॉय द्वारा उठाए गए इस बड़े कदम से सरकारें चौंक गई हैं। यह याद किया जा सकता है कि हवाई अड्डे पर कल रात डॉ एस.पी. सिंह ओबेरॉय के अलावा ट्रस्टी गुरजीत सिंह ओबेरॉय भी विशेष रूप से उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …