श्री गुरु तेग बहादुर जी के प्रकाश पुरब को समर्पित शैक्षिक प्रतियोगिता

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर( 12 जुलाई): पंजाब सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा 400 वें प्रकाश पुरब और गुरु तेग बहादुर साहिब की शैक्षिक प्रतियोगिता 6 जुलाई से 21 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) जिला अमृतसर में जिला शिक्षा अधिकारी कंवलजीत सिंह के कुशल मार्गदर्शन में और उप जिला शिक्षा अधिकारी रेखा महाजन ने 6 जुलाई को इन शैक्षिक प्रतियोगिताओं की शुरुआत की। और प्रार्थना के साथ भगवान के चरणों में। उप जिला शिक्षा अधिकारी रेखा महाजन ने हारमोनियम वाद्य यंत्र पर गाया। इस अवसर पर जिला नोडल अधिकारी मनजीत सिंह, सहायक नोडल अधिकारी, तेजिंदर सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी गुरमीत कौर, अरुणा कुमारी और बलविंदर कौर, सीएचटी चन्द्र किरण, दविंदर कुमार, रुपिंदर कौर, चरणजीव महाजन विशेष रूप से उपस्थित थे। पहले प्रतिस्पर्धी शब्द गायन में स्कूल स्तर और छात्र ऑनलाइन वीडियो बनाएंगे और अपने शिक्षकों के साथ लिंक सोशल मीडिया पर साझा करेंगे।

ये लिंक 11 जुलाई की रात 12 बजे तक उपलब्ध रहेंगे। 13 से 19 जुलाई तक, प्रत्येक ब्लॉक स्तर पर प्रत्येक ब्लॉक में शीर्ष 2 छात्रों के लिंक साझा किए जाएंगे और 21 जुलाई के बाद जिले में पहले 2 स्थानों के वीडियो लिंक साझा किए जाएंगे। राज्य स्तर पर विजेता छात्रों का परिणाम
लिंक साझा किए जाएंगे। राज्य स्तर पर विजेता छात्रों के परिणाम 3 अगस्त को घोषित किए जाएंगे।

जिला स्तर पर, विजेता छात्रों को जिला शिक्षा अधिकारियों द्वारा उनके सहयोगी शिक्षकों, मुख्य शिक्षकों, केंद्र प्रमुख शिक्षकों, BPEO और न्यायाधीशों को ऑनलाइन प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। उप जिला शिक्षा अधिकारी रेखा महाजन ने कहा कि कोविड़ 19 के समय में घर इन शैक्षिक प्रतियोगिताओं में शिक्षकों की मदद से घर के छात्र भाग ले रहे हैं। उन्होंने जिले के सभी प्रमुखों और शिक्षकों से अपील की कि वे प्रत्येक स्कूली बच्चे की ओर से यथासंभव भाग लें।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …