डेरा ब्यास ने पांच एकड़ भूमि और भवन के निर्माण की घोषणा की

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर (13 जुलाई): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने 19 जून, 2020 को ब्यास को उप-तहसील बनाने की घोषणा की थी और आज ठीक 25 दिन बाद राजस्व और पुनर्वास मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगर ने उप-तहसील भवन का शिलान्यास किया। इस अवसर पर आयोजित एक प्रभावशाली समारोह में लोकसभा सदस्य एस। जसबीर सिंह डिंपा, विधायक संतोख सिंह भालीपुर, विधायक रमिंदर सिंह आंवला, डेरा ब्यास से शिवदुलार सिंह ढिल्लों द्वारा सीकरी, एसडीएम अलका कालिया और जिला राजस्व अधिकारी मुकेश शर्मा भी उपस्थित थे। प्रार्थना के बाद, राजस्व मंत्री ने काही पर झुक कर और पत्थर से पर्दा हटाकर भवन की आधारशिला रखी। कांगर ने अपने संबोधन में कहा कि पंजाब सरकार ने क्षेत्र के लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए 10 पटवार सर्किलों और 29 गांवों में लगभग 10,000 हेक्टेयर क्षेत्र को कवर करते हुए इस उप-तहसील का निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि यद्यपि उक्त उप-तहसील का काम एक निजी भवन में शुरू किया गया है, डेरा बाबा जैमल सिंह ने भवन के निर्माण के लिए पांच एकड़ जमीन देने की घोषणा की है।और जो जल्द ही पूरा होने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि लगभग 18,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में यह इमारत आधुनिक सुविधाओं से लैस होगी और अद्वितीय दिखेगी। उन्होंने डेरा बाबा जैमल सिंह द्वारा की गई पहल की सराहना की और कोविड-19 के संकट में जरूरतमंद लोगों के लिए अपना संत्संग घर खोलने के लिये डेरा को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि दुनिया भर में फैले ये शिविर इस संकट में मानवता का समर्थन बन गए हैं। लोकसभा के सदस्य एस। जसबीर सिंह डिंपा से बाबा बकाला साहिब की यात्रा के अवसर पर बोलते हुए, उन्होंने डेरा द्वारा मानवता के कल्याण के लिए वर्तमान संकट के साथ-साथ उप-तहसील परिसर के निर्माण में इसकी भूमिका की सराहना की।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में सरकार ने जिस तरह से कोविड से निपट रये है अपनी तरह का एक उदाहरण है। इस अवसर पर विधायक एस संतोख सिंह भलाईपुर उप-तहसील की आधारशिला रखने के लिए राजस्व मंत्री के पास पहुंचे। सरकार द्वारा लिए गए निर्णय के लिए गुरप्रीत सिंह कांगर को विशेष धन्यवाद। उन्होंने कहा कि तहसील बनने से हमारे क्षेत्र के लोगों को बहुत लाभ होगा और सभी कार्य समय पर पूरे होंगे।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …