जिला मजिस्ट्रेट द्वारा कोविड -19 के तहत जारी किए गए नए निर्देशों का पालन करने का आदेश

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर९(15 जुलाई): शिवदुलार सिंह ढिल्लों जिला मजिस्ट्रेट-सह-डिप्टी कमिश्नर ने कोविड-19 के तहत लॉकडाउन -2 के बारे में प्राप्त निर्देशों के बारे में जानकारी दी और कहा कि पंजाब सरकार के निर्देशों के अनुसार 5 से अधिक व्यक्तियों का एकत्रित होना प्रतिबंधित था। होगा ढिल्लों ने कहा कि 50 लोगों के बजाय, केवल 30 लोगों को शादियों और अन्य समारोहों में इकट्ठा होने की अनुमति है।
इसके अलावा, 20 लोगों को पहले की तरह दाह संस्कार के दौरान इकट्ठा करने की अनुमति है। उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 को लेकर स्वास्थ्य विभाग, पंजाब सरकार के निर्देशों का उल्लंघन करने पर मैरिज पैलेस / होटल आदि के लाइसेंस निलंबित किए जाएंगे। कोविड -19 वेंटिलेशन के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने के लिए मैरिज पैलेस / होटल और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के प्रबंधकों की आवश्यकता होती है। सार्वजनिक समारोहों पर पूर्ण प्रतिबंध होगा और उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशों के अनुसार, कार्यस्थलों और कार्यालयों में मास्क पहनना अनिवार्य होगा। जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का उपयोग एयर कंडीशनिंग / वेंटिलेशन के लिए किया जाना चाहिए। कार्यालयों में सार्वजनिक कामकाज केवल जरूरी मामलों के लिए किया जाना चाहिए। ऑनलाइन सार्वजनिक शिकायत निवारण प्रणाली को हाल ही में मंत्रिमंडल द्वारा अनुमोदित किया गया है। कार्यालय के अंदर मांग पत्र दें इसके लिए आना मना होगा। चाय आदि से परहेज करना चाहिए। किसी भी बैठक में पांच से अधिक व्यक्तियों को शामिल नहीं किया जाना चाहिए। जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि इन आदेशों के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी और ये आदेश अगले आदेश तक लागू रहेंगे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …