सारे इलाके का नाम श्री गुरु रविदास सिटी रखा जाए- संत सतविंदर हीरा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर(16 जुलाई ): श्री गुरु रविदास ऐतिहासिक तीर्थ स्थान मंदिर तुगलकाबाद दिल्ली के दोबारा निर्माण संबंधी आज डी. डी. ए. की ओर से संत महापुरुषों के नेतृत्व में निशान देही  की गई। इस मौके आल इंडिया आदि धर्म मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संत सतविंदर हीरा ने कहा कि श्री गुरु रविदास ऐतिहासिक तीर्थ स्थान मंदिर तुगलकाबाद दिल्ली का दोबारा निर्माण होना आदि धर्मी, आदि वासी संगत के संघर्ष की बहुत ही बड़ी प्राप्ति है।

10 अगस्त 2019 को दिल्ली डिवैल्पमैंट अथार्टी की तरफ से सुप्रीम कोर्ट का सहारा लेकर हमारा उपरोक्त धार्मिक स्थान गिरा कर अपने कब्जे में ले लिया था जिसके कारण भारत के जम्मू कश्मीर से कन्या कुमारी तक समूह आदि धर्मी आदि आदि वासी संगत ने बड़े स्तर पर संघर्ष किया, 13 अगस्त को सफल बंद पंजाब कराया। उपरांत 21 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में लाखों की संख्या में संगत ने रोस जाहर किया उपरांत हजारों की संख्या में संगत उपरोक्त धार्मिक स्थान को बहाल कराने के लिए तुगलकाबाद पहुँची जहाँ दिल्ली पुलिस के साथ टकराव हुआ।

जहाँ हमारे 96 श्रद्धालू योद्धाओं को ग्रिफतार कर लिया गया जिनको  संगत के संघर्ष और गृह मंत्री भारत के साथ मिल कर बिना शर्त रिहा करवाया गया। आज बड़ी अच्छी खबर है कि भारत सरकार की तरफ से निशान देही की प्रक्रिया शुरू हुई है। बहुत जल्द भारत सरकार से उपरोक्त धार्मिक स्थान की सेवा संभाल ली जायेगी और समूह आदि धर्मी, आदि निवासी, भारतीय संत समाज और संगत को साथ लेकर श्री गुरु रविदास ऐतिहासिक मंदिर तुगलकाबाद में नींव पत्थर रखा जाएगा।

आज के कार्य की सफलता के लिए आदि धमी-आदि वासी भारतीय संत समाज और संगतें को लाख-लाख बधाई हो। इस मौके पर उनके साथ श्री चरण छोह गंगा (अमृत-कुंड) सच्चखंड श्री खुरालगढ़ साहिगब के अध्यक्ष संत सुरिंदर दास जी और मंदिर निर्माण समिति के लिए पूरे भारत में से लिए गए संत महापुरुष और सदस्य भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …