अमृतसर जिले में प्रदर्शन रैलियों और धरनों पर पूर्ण प्रतिबंध।

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 23 जुलाई – जिला मजिस्ट्रेट अमृतसर शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने जिला पुलिस प्रमुख, अमृतसर (ग्रामीण) के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गाँवों में दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत उनके द्वारा निहित शक्तियों का प्रयोग किया। कस्बों में सभाओं, विरोध रैलियों, धरनों, बैठकों, नारों के जप और पांच या अधिक व्यक्तियों के प्रदर्शनों पर पूर्ण प्रतिबंध जारी किया गया है।
आदेश में कहा गया है कि यह उनके संज्ञान में आया है कि अमृतसर जिले में कुछ राजनीतिक / किसान और अन्य संगठन जिला स्तर पर विरोध प्रदर्शन, धरना प्रदर्शन और प्रदर्शन की योजना बना रहे थे और लोगों की भावनाओं को भड़काने का प्रयास कर रहे थे। जो के साथ सरकार और गैर सरकारी संपत्ति / के नुकसान और बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति का डर बना रहता है। इसलिए, कानून और व्यवस्था बनाए रखने और लोगों के जीवन और संपत्ति की रक्षा के लिए तत्काल प्रयासों की आवश्यकता है। प्रतिबंध को 13 सितंबर, 2020 तक सख्ती से लागू किया जाएगा।
मैरिज पैलेसों में गोलीबारी हथियारों को ले जाने पर प्रतिबंध
जिला मजिस्ट्रेट अमृतसर, शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने 1973 की दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित विवाह मंडलों में आग्नेयास्त्र लाने का निर्देश दिया है। प्रतिबंध के आदेश जारी किए गए हैं। जारी किए गए आदेश में जिला मजिस्ट्रेट वरिष्ठ पुलिस कप्तान, अमृतसर (ग्रामीण) ने उनके ध्यान में लाया है कि बड़ी संख्या में मैरिज पैलेस काम कर रहे हैं और इन महलों में समारोहों के दौरान कई लोगों द्वारा हथियारों और हवा में फायरिंग एक उत्सव है बन गया है, जो कभी-कभी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं की संभावना को जन्म देता है। इसलिए, जिले के ग्रामीण इलाकों में शादी के महलों के अंदर हथियारों और हवाई फायरिंग पर प्रतिबंध लगाना अनिवार्य है। प्रतिबंध को 14 सितंबर, 2020 तक सख्ती से लागू किया जाएगा।
पुलों और सड़कों पर रेलिंग और डिवाइडर तोड़ने पर पूर्ण प्रतिबंध: जिला मजिस्ट्रेट अमृतसर शिवदुलार सिंह ढिल्लों, ने दंड प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा 144 के तहत अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए, पुलों और सड़कों पर रेलिंग को ध्वस्त करने और सड़कों के निर्माण के दौरान अस्थायी रूप से हटाने या फ्लाईओवरों के पक्कीकरण पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया। स्थापना आदेश जारी किए गए हैं। आदेशों ने आगे कहा कि अमृतसर जिले में कई पुल और सड़कें रेलिंग के बिना थीं। इसके अलावा, कुछ लोग / ठेकेदार कटाई मशीनों / खाई मशीनों और ट्रॉलियों को ले जाने के लिए संकरे पुलों पर डिवाइडर को तोड़ते हैं, पुलों या सड़कों या फ़र्श फ्लाईओवर का निर्माण करते समय सड़कों पर डिवाइडर तोड़ते हैं। अस्थायी रूप से रास्ते से हटने से दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए, इन घटनाओं को रोकने के लिए तत्काल उपाय किए जाने की आवश्यकता है। प्रतिबंध 20 सितंबर, 2020 तक लागू रहेगा।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …