जिला अमृतसर में अब तक 41,000 से अधिक लोगो के कोरोना टेस्ट किये:डिप्टी कमिश्नर

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 24 जुलाई: डिप्टी कमिश्नर अमृतसर शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने अमृतसर जिले की मिशन जीत की दिशा में उठाए जा रहे कदमों के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि कल शाम जिले में कोविड-19 के लिए 41677 व्यक्तियों का टेस्ट किया गया है। जिसमें से 1396 व्यक्ति सकारात्मक पाए गए। उन्होंने कहा कि इनमें से 1039 व्यक्तियों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में भी किया गया वे ठीक हो गए हैं और घर चले गए हैं और केवल 292 लोगों का इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि इन व्यक्तियों में से दुर्भाग्यवश 65 व्यक्तियों ने भी कोरोना के कारण अपनी जान गंवाई। उन्होंने कहा कि हमारी टीमों द्वारा यह प्रयास किया जाता है कि जहां भी यह पाया जाए, कोरोना के संपर्क में आने वाले लोगों की जाँच करें, ताकि कोविड-19 की श्रृंखला आगे न बढ़े। उन्होंने कहा कि अब तक इन टीमों ने संपर्क मामलों में 4637 लोगों की जांच की है और इनमें से 374 लोग कोविड -19 से प्रभावित पाए गए हैं।

“यह हमारे लिए एक बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि अगर यह काम धीमा हो जाता, तो ये कोरोना मरीज़ हजारों लोगों में वायरस फैला सकते थे,” उन्होंने कहा। “हमारी टीम लगातार संदिग्धों के नमूने ले रही है,” उन्होंने कहा। इसके अलावा, मोबाइल वैन उन क्षेत्रों में भेजी जा रही हैं, जहां अधिक मरीज पाए गए हैं और उनके नमूने लिए जा रहे हैं। ढिल्लों ने कहा कि 30 जून को लॉन्च की गई मोबाइल वैन ने अब तक 993 लोगों से नमूने लिए हैं और काम कोविड-19 के अंत तक जारी रहेगा। ढिल्लों ने कहा कि शहरी क्षेत्रों से आने वाले रोगियों की बड़ी संख्या के कारण, स्वास्थ्य विभाग की टीमों को लोगों के घरों का दौरा करना पड़ा।
लगभग 11 लाख की आबादी वाले शहर में, इन टीमों ने 98 प्रतिशत घरों का सर्वेक्षण किया है। डीसी ने लोगों से अपील की कि अगर उन्हें कोविड-19 के उन्मूलन के लिए कोई लक्षण मिले तो वे खुद को घर पर रखें। एकांत में चेक-अप के लिए स्वास्थ्य विभाग तक पहुँचें, ताकि मरीज और उसके पूरे परिवार को समय पर इलाज करके इस आपदा से बचाया जा सके। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे मास्क पहनने में लापरवाही न करें, क्योंकि घर के बाहर केवल मास्क ही आपकी सुरक्षा करता है।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …