विद्यार्थियों को आन लाइन सुविधा का मिलेगा भरपूर लाभ : प्रिंसिपल डा. महल सिंह

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,24जुलाई :राहुल सोनी)खालसा कालेज ने अाधुनिक युग के साथ चलने की प्रक्रिया के तहत विद्यार्थियों के दाखिले व फीसें कालेज वेबसाइट तथा ई गवर्नेंस साफ्टवेयर द्वारा संपूर्ण तौर पर आन लाइन करने की व्यवस्था स्थापित की है।

इस संबंधी कालेज के प्रिंसिपल डा. महल सिंह ने बातचीत करते हुए कहा कि खालसा कालेज गवर्निंग कौंसिल के आनरेरी सचिव राजिंदर मोहन सिंह छीना के निर्देश में विद्यार्थियों को इस समय कोरोना जैसे भयंकर हालातों के मद्देनजर दाखिले संबंधी परेशानी से बचाने के लिए वर्ष 2020-21 के आन लाइन रजिस्ट्रेशन दाखिले की रूपरेखा बनाई है। जिससे विद्यार्थियों को भरपूर लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी किसी भी विषय के बारे जानकारी, दाखिले आदि की प्रक्रिया व फीसों के विवरण के अलावा फीसों की अदायगी भी आन लाइन घर बैठे ही कर सकते है।

उन्होंने कहा कि इस साफ्टवेयर के माध्यम से विद्यार्थियों को डिजीटल प्लेटफार्म के माध्यम से मौजूदा कोविड-19 हालातों के चलते घर बैठे ही शिक्षा हासिल करने के लिए दाखिले व फीसें जमा करवाने की सुविधा मुहैया होगी। कोरोना महामारी के चलते जहां पूरा विश्व व समूचा देश नई चुनौतियों से रूबरू है, वही खालसा कालेज भी बदले हालात के अनुसार अपने विद्यार्थियों को आन लाइन सुविधा देने की पूरी तैयारी कर चुका है। प्रिसंिपल डा. महल सिंह ने कहा कि विद्यार्थियों को नई बनी व्यवस्था से जोड़ने के लिए आधुनिक तकनीकी साधनों का साथ लेते हुए कालेज के समूमह स्टाफ ने कमर कस ली है। जोकि बच्चों की पढ़ाई का बहुत ही महफूज जरिया है। इस अवसर पर रजिस्ट्रार प्रो. दविंदर सिंह, प्रो. सुखमीन बेदी, प्रो. दीपक देवगण व अन्य हाजिर थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …