रक्षा बन्धन के त्योहार पर हलवाई की दुकानों को 2 अगस्त रविवार को खोलने की अनुमति दी:मुख्यमंत्री

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 25 जुलाई: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह रविवार को दुकानों को बंद रखने के लिए दिए गए आदेशों में छूट नहीं देने की बात कही यह दोहराते हुए कि इस बार केवल रक्षा बन्धन त्योहार के कारण हलवाई की दुकान है दुकानों को रविवार, 2 अगस्त से खोलने की अनुमति दी जाएगी अन्य सभी दुकानें सामान्य हैं के रूप में बंद कर दिया जाएगा मुख्यमंत्री ने कहा कि सार्वजनिक संपर्क बढ़ने और पंजाब के पड़ोसियों के कारण बीमारी फैलने का खतरा है वायरस का प्रसार राज्यों में बढ़ गया है, विशेषकर राजधानी दिल्ली में हजारों की हर दिन बड़ी संख्या में लोग पंजाब आ रहे हैं।
इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम सभी को स्वास्थ्य हो विभाग मास्क के निर्देशों का पालन करते हुए, कम से कम 2 मीटर की दूरी और हाथ धोने जैसे नियमों का पालन करते रहें। अमृतसर निवासी हैरी सरीन द्वारा जब जलियांवाला बाग में पोस्ट की गई आपत्तिजनक तस्वीरों के बारे में पूछा गया “हमारे पास व्यवस्था नहीं है,” मंत्री ने कहा। यह पुरातत्व विभाग के पास चलता है और हमने इस बात का पता लगाने पर आपत्ति जताई कारण यह है कि उसने इन आपत्तिजनक तस्वीरों को लेने की बात कही है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब में दी श्रद्धांजलि तेग बहादुर जी की 400 वीं प्रकाश पूरब के मद्देनजर पंजाब निवासियों ने प्रत्येक गांव में 400 पौधे लगाने की अपील की बनाया, ताकि पंजाब हवा को साफ करें और हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए एक बेहतर वातावरण प्रदान करें सकता है उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि पंजाब के लोग मास्क पहनने में लापरवाही बरतते हैं फिर मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना भी बढ़ाया जाएगा और वायरस जारी रहेगा प्रसार को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से बीमार हैं इलाज के लिए पटियाला के बाद हमने अमृतसर और फरीदकोट में प्लाज्मा बैंक का दौरा किया हम इसे खोलने जा रहे हैं ताकि बीमार लोगों का आसानी से इलाज किया जा सके। मुख्यमंत्री ने दोहराया कि पंजाब को केंद्र से 67 करोड़ रुपये मिले रुपए कोविड-19 के लिए ही आरक्षित हैं।
उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार अब महामारी पर अब तक और आने के लिए लगभग 300 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितने समय तक रहता है, हमें इस आरक्षित निधि का उपयोग कहीं और करना होगा खर्च नहीं करेंगे “हमें किसी की ज़रूरत है,” उन्होंने कहा
किसी व्यक्ति की पेंशन नहीं कटौती करें, लेकिन उन 70,000 लोगों को काटें, जो इस पेंशन के हकदार नहीं थे। यह इसके अलावा, हमने पात्र व्यक्तियों को 6 लाख नए पेंशन शुरू किए हैं।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …