आज हम शहीदों की बदौलत ही खुली फिजा का आनंद मान रहे हैं: अनिल जोशी ।

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 26 जुलाई : 27 जून 1999 को देश की खातिर दी थी शहादत
आज कारगिल विजय दिवस की 21वीं वर्षगांठ पर पूर्व कैबिनेट मंत्री पंजाब अनिल जोशी जी ने कारगिल शहीद लांस नायक कुलदीप सिंह कांग के परिवार को सम्मानित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी । इस मौके पर जोशी ने शहीद कुलदीप सिंह कंग जी की पत्नी कुलवंत कौर, सुपुत्र निशान सिंह व भाई हरजीत सिंह को सम्मानित किया ।

जोशी ने कहा कि आज हम इन शहीदों की बदौलत ही खुली फ़िज़ा का आनंद मान रहे हैं और अपने परिवार के साथ रात को चैन की नींद सोते हैं । आज हर देशवासी इन शहीदों के चरणों में नमन कर रहा है और हर देशवासी हमेशा ही इन शहीदों की कुर्बानी को याद रखेगा ।

उन्होंने कहा कि 21 साल पहले इस कारगिल के युद्ध में देश के वीर जवानों ने अपने प्राण तक न्यौछावर कर दिए लेकिन भारत भूमि के 1 इंच पर भी दुश्मन को कब्जा नहीं करने दिया । उन्होंने कहा कि पूरा देश इन शहीदों का कर्जदार है । उन्होंने कहा कि शहीद के गांव के सरकारी स्कूल का नाम भी शहीद के नाम पर रखा गया है और आज पूरी दुनिया में कंग गांव का नाम इस शहीद की बदौलत है जाना जाता है ।

इस मौके पर विश्वव हिंदू परिषद गौ रक्षा दल के केंद्रीय मंत्री हरिंदर अग्रवाल, जिला भाजपा महामंत्री सुखविंदर सिंह पिंटू, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य चंद्र अग्रवाल, शमशेर सिंह समरा, नवचेतन सिंह, राजनदीप सिंह आदि मौजूद थे ।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …