अमृतसर मेडिकल कॉलेज में प्लाज्मा बैंक भी खोला जाएगा -सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 26 जुलाई: (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज कोविड-19 के गंभीर रूप से बीमार मरीजों के इलाज के लिए अमृतसर के गुरु नानक मेडिकल कॉलेज में प्लाज्मा बैंक शुरू करने की अनुमति दी और हम जल्द ही इन बैंकों को शुरू करेंगे। गंभीर रूप से बीमार लोगों का इलाज कर रहे हैं यह भी संभव होगा। आज यहां यह खुलासा करते हुए चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान मंत्री ओपी सोनी ने कहा कि पहले पंजाब का पहला प्लाज्मा बैंक पटियाला में खोला गया है, जहाँ कोविड-19 से उबरने वाले लोग अपना प्लाज्मा दान कर रहे हैं और अन्य रोगियों के लिए अपना जीवन दान कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अब हम अमृतसर और फरीदकोट में प्लाज्मा बैंक खोलने जा रहे हैं ताकि बीमार हों लोगों का इलाज आसानी से किया जा सकता था। आज वार्ड नंबर 50 में धर्मशाला के लिए चेक सौंपते हुए वार्ड के लोगों से बात करते हुए, सोनी ने कहा कि कोरोना पर पंजाबियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री पूरी कोशिश कर रहे थे लेकिन आम आदमी की लापरवाही से इसमें देरी हो रही थी। उन्होंने कहा कि कल अपने फेसबुक लाइव कार्यक्रम में भी मुख्यमंत्री ने दोहराया कि अगर लोगों ने मास्क पहनने में लापरवाही नहीं बरती, तो मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना भी बढ़ाया जाएगा। सोनी ने लोगों से यह सुनिश्चित करने की अपील की कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन किया जाए ताकि कोरोना के खिलाफ युद्ध जीता जा सके। इस अवसर पर विकास सोनी, पार्षद राजबीर कौर, गुलशन कुमार, पवन कुमार, कनिष्क कपूर, मंजीत सिंह बॉबी और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …