कैबिनेट मंत्री सोनी ने गांव मुलेचक के विकास के लिए 11.33 लाख रुपये का चेक दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 27 जुलाई: गाँवों के विकास के लिए प्रत्येक गाँव को 35-35 लाख रुपये प्रदान किए जाएंगे और गाँवों को सभी तरह की सुविधाएँ दी जाएंगी। ये शब्द पंजाब के चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने आज यहां अपने निवास पर वार्ड नंबर 69 के तहत गांव मोलेचक में विकास कार्यों के लिए 11.33 लाख रुपये का चेक सौंपते हुए कहा। सोनी ने कहा कि सभी बुनियादी सुविधाएं जैसे सड़क नालियाँ, सीवरेज, स्ट्रीट लाइट आदि गाँव मोलेचक में स्थापित की गई हैं और गाँव मोलेक को प्राथमिकता के आधार पर विकसित किया जाएगा। सोनी ने कहा कि गांव मोलेचक में खेल स्टेडियम के निर्माण के लिए 5 लाख रुपये की घोषणा की गई है।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी निर्वाचन क्षेत्र वार्डों में विकास कार्य जोरों पर हैं और लोग किसी भी तरह से परेशान नहीं होंगे।इस अवसर पर, राजपाल चोपड़ा, पूर्व सरपंच और छिंदा प्रधान अपने सहयोगियों के साथ कांग्रेस में शामिल हुए और सोनी ने खिताब के साथ उनका स्वागत किया और कहा कि उन्हें कांग्रेस पार्टी में पूरा सम्मान दिया जाएगा। सोनी ने कहा कि आप जिसे चाहें वोट दे सकते हैं लेकिन ग्रामीणों के लिए ग्राम विकास के प्रयासों को एक साथ किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि गांव के विकास के लिए आवश्यक सभी धनराशि प्रदान की जाएगी। इस अवसर पर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सरपंच राजपाल चोपड़ा ने कहा कि वह कांग्रेस की विकासात्मक नीतियों को देखकर पार्टी में शामिल हुए हैं।

उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर 69 में पूरे वार्ड को ओम प्रकाश सोनी ने पक्षपात से परे विकसित किया है और सरकारी योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के जरूरतमंदों तक पहुंचाया गया है। सोनी ने कहा कि कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए पंजाब सरकार एक ठोस प्रयास कर रही थी और कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए ग्राम पंचायतों का कर्तव्य था कि वे आगे आएं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को नियंत्रण में लाया जाना चाहिए घर से बाहर निकलते समय लोगों को मास्क पहनना चाहिए और अनावश्यक रूप से घर से बाहर निकलने से बचना चाहिए। “केवल एक साथ हम इस महामारी को रोक सकते हैं,” उन्होंने कहा। सोनी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करना हम सभी का कर्तव्य है। इस अवसर पर पार्षद विकास सोनी, परमजीत सिंह चोपड़ा युवा नेता, धरमवीर सरीन, सुखवंत सिंह रिंकू सरपंच, हरजीत सिंह, विजय प्रधान, राजपाल चोपड़ा, लखा सिंह, अध्यक्ष सुखमीत सिंह आदि उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …