श्री गुरु तेग बहादुर साहिब की 400 प्रकाश पूर्व समर्पित पर पौधे लगाकर अभियान की शुरुआत की गई।

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 27 जुलाई: कंवलजीत सिंह, जिला शिक्षा और रेखा महाजन, उप जिला शिक्षा अधिकारी ने जिला शिक्षा कार्यालय परिसर में गुरु तेग बहादुर साहिब की 400 वीं पर समर्पित पौधे लगाकर इस अभियान का उद्घाटन किया।
इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि श्री गुरु तेग बहादुर जी की 400 वीं प्रकाश पूरब पर पंजाब के मुख्यमंत्री ने भी राज्य के लोगों से पौधे लगाने की अपील की। उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव के दौरान भी प्रत्येक गांव में 500-500 पौधे लगाए गए थे। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए जिले के सभी सरकारी स्कूलों में इसी तरह पौधे लगाए जाएंगे। इस अवसर पर उप जिला शिक्षा अधिकारी रेखा महाजन ने अपील की कि पौधारोपण के लिए यह बहुत अच्छा समय है और सावन के महीने में पौधे उगते और फलते-फूलते हैं इसलिए सावन के महीने को रोपण के लिए सबसे अच्छे महीने के रूप में जाना जाता है। रेखा महाजन ने सभी प्रमुख शिक्षकों से अपील की उन्हें अपने स्कूलों में पेड़ लगाने चाहिए ताकि पर्यावरण को हरा-भरा रखा जा सके। उन्होंने कहा कि अगर हम अपनी आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ वातावरण प्रदान करना चाहते हैं तो यह हम सभी का कर्तव्य है कि हम पेड़ लगाएं और उनकी देखभाल की जिम्मेदारी लें। उन्होंने कहा कि किसी भी शहर और गांव की स्वच्छता अपनी हरियाली में प्रकट होती है।
इस अवसर पर राजिंदर सिंह, नवदीप सिंह, गुरशरण कौर, बलजिंदर कौर, शीतल महाजन, नरिंदर कौर, शिवानी, सिमरनजीत सिंह भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …