इस मानसून सीजन में देवलोक टीम ने एक हज़ार से अधिक नए पौधे लगाने का लिया है संकल्प: अनिल जोशी ।

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,28 जुलाई : माननीय केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी की प्रेरणा से चलाए जा रहे ‘अखिल भारतीय वृक्षारोपण अभियान’ के अंतर्गत देव लोक टीम द्वारा पूर्व कैबिनेट मंत्री पंजाब अनिल जोशी जी की अध्यक्षता में निरंतर पिछले कुछ दिनों से रोजाना दर्जनों नए वृक्ष रोपे जा रहे हैं ।‬ देव लोक टीम द्वारा इस मानसून सीजन में किए गए एक हजार से अधिक लंबी आयु वाले पौधे लगाने के लक्ष्य के तहत आज भी जोशी ने साथियों सहित 50 से अधिक लंबी आयु वाले पौधे लगाए ।

जोशी ने कहा कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी देव लोक टीम ने नए पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है और इस वर्ष एक हज़ार से अधिक नए लंबी आयु वाले पौधे लगाए जाएंगे । उन्होंने कहा कि रोजाना दर्जनों नए पौधे लगाकर उनको रूटीन में पानी डाला जा रहा है और उनकी देखभाल की जा रही है ।

उन्होंने कहा कि पिछले लगातार 15 वर्ष से वह गुरु नगरी अमृतसर में समय-समय पर संकल्प लेकर नए पौधे लगा रहे हैं और आज कंपनी बाग व इसके साथ ही शहर के विभिन्न हिस्सों में यह पौधे बढ़कर पूर्ण रूप से वृक्ष का रूप धारण कर चुके हैं जिन्हें देखकर उन्हें गर्व महसूस होता है और यह हर किसी की जिम्मेदारी बनती है कि वह अधिक से अधिक नए पौधे लगाएं ।

उन्होंने समूह गुरु नगरी वासियों से आग्रह किया है कि वह इस मानसून सीजन में अधिक से अधिक पौधे लगाएं और उनकी देखभाल करते हुए पर्यावरण को हरा-भरा, साफ-स्वच्छ व प्रफुल्लित रखने में अपनी भागीदारी डालें । उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण करके हम अपने आने वाले भविष्य को प्रदूषण के खतरे से बचा सकते हैं ।उन्होंने इस वृक्षारोपण मुहिम में विशेष योगदान करने वाले प्रकाश सिंह भट्टी जी व उनकी टीम का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया जो कि पिछले कई वर्षों से निष्काम व समर्पित भावना से गुरु नगरी में वृक्षारोपण कर रहे हैं और उनकी देखभाल करते हुए शहर वासियों को पर्यावरण के प्रति जागरूक कर रहे हैं ।

इस मौके पर संदीप छिब्बर, सतपाल पहलवान, हरपिंदर सिंह, राजेश सोनी, आकाश सेठी, इंदर महाजन, दविंदर मेहरा बबला आदि मौजूद थे ।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …