शबद गायन प्रतियोगिताओं के जिला स्तरीय परिणाम श्री गुरु तेग बहादुर जी को समर्पित किए गए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 29 जुलाई: पंजाब सरकार ने शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला और सचिव स्कूल शिक्षा कृष्ण कुमार के नेतृत्व में गुरु तेग बहादुर जी की 400 वीं प्रकाश पूरब के अवसर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है भारत में आयोजित शब्द गायन प्रतियोगिताओं के परिणाम की घोषणा की गई है। जिले के सरकारी स्कूलों के माध्यमिक, मध्य और प्राथमिक कक्षा के छात्रों ने उत्साहपूर्वक श्री गुरु तेग बहादुर जी की बानी को गाया और गुरु साहिब को श्रद्धांजलि दी।
भक्ति व्यक्त की। आज यहां खुलासा करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक सतबीर सिंह और जिला शिक्षा अधिकारी प्राथमिक एलिमेंट्री स्कूल वला के छात्र समुन दूसरे स्थान पर रहे। इसी तरह 6 वीं से 8 वीं श्रेणी में शरणजीत कौर सहस छाजलवाड़ी ने पहला और मस्कंददीप कौर ने जीत हासिल की सहस जोस मुहर ने दूसरा स्थान हासिल किया।

उन्होंने कहा कि कक्षा नौवीं से 12 वीं की श्रेणी में गुरबख्श सिंह सिंह शासकीय माध्यमिक विद्यालय मनवाला और अजनाला ब्लॉक के सरकारी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अजनाला को क्रमशः पहला और दूसरा स्थान मिला है। उन्होंने कहा कि सिमरनजीत कौर नोवी क्लास गवर्नमेंट हाई स्कूल सोहियन खुर्द की छात्रा पहले दिव्यांग बच्चों में से एक थीं। जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि इन सभी छात्रों को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चुना गया है और अब यह प्रतियोगिता अधिक गहन और रोचक होगी। उन्होंने कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग ने सामान्य वर्ग में 129 छात्रों और राज्य स्तरीय शब्द गायन प्रतियोगिता में विशेष आवश्यकताओं वाले 37 छात्रों का चयन किया है।

इस अवसर पर उप जिला शिक्षा अधिकारी रेखा महाजन ने राज्य शिक्षा अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद और उनके शिक्षकों द्वारा आयोजित जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं के विजेताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इसके बाद जिला स्तर के शीर्ष दो प्रतियोगी राज्य स्तरीय शब्द गायन प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे। नोडल अधिकारी आदर्श शर्मा और सहायक नोडल अधिकारी मनदीप कौर ने कहा कि स्कूल प्रिंसिपलों, शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों ने इन प्रतियोगिताओं के संचालन में अमूल्य योगदान दिया है।

वे छात्र गाइड शिक्षकों लखविंदर कौर, दिलराज कौर बाजवा और परमजीत कौर के लिए विशेष धन्यवाद और कहा कि 973 छात्रों ने उत्साहपूर्वक गुरु तेग बहादुर जी की बानी को गाया और गुरु साहिब के प्रति अपनी भक्ति व्यक्त की। उन्होंने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक और प्राथमिक के निर्देशन में, हरभगवंत सिंह और राजेश शर्मा, उप जिला शिक्षा अधिकारी ने अपनी पूरी टीम के साथ हाथ मिलाया है और प्रतियोगिता की अगली प्रतियोगिता 3 अगस्त से कविता पाठ के लिए होगी।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …