नौकर रखने से पहले पुलिस को दे सूचना

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 2 अगस्त : कार्यवाहक मजिस्ट्रेट-सह-पुलिस कमिश्नर , अमृतसर शहर, मुखविंदर सिंह भुल्लर, पी.पी.एस. दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, निम्नलिखित हस्ताक्षरों के क्षेत्राधिकार के तहत पूरा किया गया।
मैं किसी भी व्यक्ति / परिवार को उसके घरेलू निवास और थाने के संबंधित मुख्य अधिकारी के लिए एक नौकर को काम पर रखने से पहले उसके स्थायी निवास जैसे नाम, पता, पुलिस स्टेशन, फोटो सहित मोबाइल नंबर से संबंधित सभी दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबंधित करता हूं। व्यक्ति अपने स्थायी निवास के पुलिस स्टेशन से पुलिस सत्यापन प्राप्त करने के लिए जिम्मेदार होगा। यह आदेश एकतरफा पारित किया जाता है। यह आदेश 30 सितंबर, 2020 तक लागू रहेगा।
मोटरसाइकिल के साइलेंसर में तकनीक बदलकर पटाखों पर प्रतिबंध :कार्यवाहक मजिस्ट्रेट-सह-पुलिस कमिश्नर , अमृतसर शहर मुखविंदर सिंह भुल्लर, पी.पी.एस. दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत उनमें निहित शक्तियों का उपयोग करते हुए, वे शहर में चलते समय जानबूझकर जोर से शोर करते हैं और नामित मालिकों की तुलना में अधिक ध्वनि प्रदूषण और पटाखों का कारण बनते हैं। इससे आम जनता को काफी असुविधा हुई है और इससे ध्वनि प्रदूषण फैलाने और पटाखे बंद करने पर भी पूर्ण प्रतिबंध लगा है। यह प्रतिबंध 30 सितंबर, 2020 तक लागू रहेगा |
रेस्टोरेंट, पब, बार पर रात 11:30 के बाद और रात 11:00 बजे के बाद शराब की दुकानों पर प्रतिबंध : कार्यवाहक मजिस्ट्रेट-सह-पुलिस कमिश्नर , अमृतसर शहर, मुखविंदर सिंह भुल्लर, पीपीएस ने कहा कि अमृतसर क्षेत्र में रेस्तरां, पब, बार, शराब की दुकानें और असामाजिक तत्व देर रात खुले थे। अवैध व्यापार के द्वारा और दंगों को अंजाम दिया जाता है
इससे सामान्य जीवन में डर की भावना पैदा होती है। इसलिए, इन घटनाओं के मद्देनजर, मैं 11:30 बजे रेस्टोरेंट , पब, बार और शराब की दुकानों की स्थापना करने के लिए, दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निहित शक्तियों का उपयोग कर रहा हूं और निम्नलिखित हस्ताक्षर के अधिकार क्षेत्र के तहत पुलिस स्टेशनों के तहत शराब की दुकानें। 11:00 बजे के बाद खुला रहना सख्त मना है। यह आदेश 30 सितंबर, 2020 तक लागू रहेगा।

Check Also

जिले के सभी मतदान केंद्रों पर धूम्रपान पर प्रतिबंध रहेगा: जिला निर्वाचन पदाधिकारी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 30 मई 2024 : जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त घनशाम थोरी ने बताया कि …