25 वें हिन्द पाक दोस्ती मेले के दौरान आज़ादी दिवस पर भारत पाक सीमा पर कैंडल लाइट का आयोजन किया गया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,15 अगस्त : ( वाघा सीमा ), (राहुल सोनी )25 वें हिन्द पाक दोस्ती मेले के दौरान भारत व पाक के रिशतो में मिठास लाने के लिए गत रात्रि भारत व पाक की आज़ादी दिवस पर भारत पाक सीमा पर कैंडल लाइट का आयोजन किया गया। हिन्द पाक दोस्ती मंच, फोक्लोर रिसर्च अकैडमी, पंजाब जागृति मंच व साफमा की तरफ से आयोजित इस समागम में कोरोना वाइरस के चलते लगाई गई पाबंदियों की पालना करते हुए इस बार चंद लोगों ने भारत पाक सरहद पर मोमबतियां जलाकर अमन व शांति का संदेश दिया गया । स्मारोह मे हिन्द पाक दोस्ती ने नारे भी लगाए गए ।

भारत पाक दोस्ती मंच के प्रमुख सतनाम माणिक का कहना है कि भारत के लोग पाकिस्तान के लोगो के साथ दोस्ती चाहते है जिस वजह से वह आज भी कैंडल लेकर यहाँ पहुंचे है उन्हें आशा है कि आने वाले समय में पाकिस्तान के लोग भी इस मंच में शामिल होकर इस दोस्ती के सन्देश को आगे बढ़ाएंगे । उन्हें विश्वास है कि जल्द ही दोनो पड़ोसी मुल्कों मे प्यार जरूर आएगा और वह भी इस रिश्ते को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे ।कार्यक्रम में शामिल हुए दिल्ली के लोगो का कहना है की ये दौर जंग का चल रहा है वह इस हिन्द पाक दोस्ती मंच में शामिल होकर इस दौर को ख़तम करना चाहते है उनका कहना है की विभाजन के जख्म आज भी ताज़े हो जाते है उस समय इंसानियत का कत्ल हुआ था दिलो में कड़वाहट है लकिन हिन्द पाक दोस्ती मंच दिलो में प्यार भरने की कोशिश कर रही है उनका कहना है की वह प्यार का सन्देश लेकर यहाँ पहुंचे है और कुछ राजनीतिक लोग अपनी सियासत को चमकाने की कोशिश में लगे है लेकिन दोनों देशों की आवाम एक दूसरे से मिलना चाहती है और सरहदे उन्हें बांटती है। दोनों देश के लोग एक दूसरे को अपना समझते है ।

फोक्लोर रिसर्च अकैडमी के प्रधान रमेश यादव का कहना है कि वह पिछले 25 सालों से भारत पाक हिन्द मेला करवा रहे है। सरहदों पर सेनाएं तैनात है जिसका असर आम लोगो पर भी पड़ रहा है लेकिन आवाम की सोच कुछ और है। उनका कहना है कि पाकिस्तान सरकार की तरफ से परमिशन नही दी गयी । पर उन्हें पूरा विशवास है कि एक दिन हिन्द पाक दोस्ती का मिशन जरूर पूरा होगा। इस अवसर पर वरिष्ठ उप मेयर रमण बख्शी इत्यादि उपस्थित थे ।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …