संत भिंडरावाले की तस्वीरों का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाता है: संत ज्ञानी हरनाम सिंह खालसा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,17 अगस्त : चौक मेहता / दमदमी टकसाल के अध्यक्ष और संत समाज के अध्यक्ष संत ज्ञानी हरनाम सिंह खालसा ने आज शिवसेना के उन कार्यकर्ताओं का दौरा किया जिन्होंने खन्ना में दमदमी टकसाल के 14 वें प्रमुख अमर शहीद संत जरनैल सिंह खालसा भिंडरांवाले के चित्रों और पोस्टरों का अपमान किया। पंजाब में शांति कायम करने के लिए इंतजार कर रहे शिवसेना के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए, फालतू लोगों को कड़ी चेतावनी दी।
उन्होंने कहा कि संतों का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने सरकार और पुलिस प्रशासन से इन उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को भी कहा। उन्होंने कहा कि सिख समुदाय की भावना संतों के साथ जुड़ी हुई थी और शिवसैनिकों द्वारा संत भिंडरावाले की छवि के लिए किए गए अपमान ने सिख दिलों को गहरी चोट पहुंचाई थी। जिसके कारण सिखों के मन में भारी आक्रोश है। पंजाब इस मुद्दे की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए सरकार से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि संत भिंडरावाले सिख समुदाय के धार्मिक नेता थे।

उन्होंने सिख समुदाय और पंजाब के अधिकारों और हितों के लिए बात की और सिख समुदाय की भावनाओं को व्यक्त किया। उनके नेतृत्व के कारण, सिख समुदाय अभी भी उन्हें अपने नायक और श्री अकाल तख्त साहिब के लिए बीसवीं शताब्दी का सबसे बड़ा सिख और शहीद मानता है। स्थिति दी गई है। उन्होंने कहा कि संत भिंडरावाले के खिलाफ किसी भी तरह का कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि शिवसेना जैसे शरारती तत्व संत भिंडरावाले के पोस्टरों और तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे और समाज में नफरत फैलाने के अलावा सस्ती प्रसिद्धि और शांति फैलाने के लिए और उनके खिलाफ गलत प्रचार प्रसार कर रहे थे। दमदमी टकसाल प्रमुख ने कहा कि सांप्रदायिक लोग अतीत से कोई सबक नहीं सीखा, शिवसेना को सिख भावनाओं को आहत करने से बचना चाहिए। अन्यथा, दमदमी टकसाल को सिख संगत और संगठनों के साथ मिलकर शरारती तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मजबूर किया जाएगा।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …