करोना से ठीक हुए मरीजों को प्लाज्मा दान करने के लिए आगे आना चाहिए:ज़िलाधीश

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 17 अगस्त : अमृतसर के गुरु नानक मेडिकल कॉलेज में पंजाब सरकार द्वारा स्थापित प्लाज्मा बैंक कोविड -19 ने पीड़ितों को नया जीवन देना शुरू कर दिया है और अधिक गंभीर कोरोना पीड़ितों को इस प्रणाली के माध्यम से ठीक किया गया है। गुरु नानक देव मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल राजीव देवगन ने कहा कि अभी तक हमारे पास 6 प्लास्मा हैं।
डोनर्स ने अपना प्लाज़्मा दान कर दिया और इसके साथ ही हम 5 लोगों की जान बचाने में सफल रहे। “प्लाज्मा हमारे अस्पताल में भर्ती मरीजों को ही नहीं बल्कि किसी भी अस्पताल में भर्ती मरीज को भी दिया जा सकता है।”

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने कोरोना को अपनी आंतरिक शक्ति से हरा दिया है और अब कोरोना से मुक्त हैं, वे कोविड-19 परीक्षण नकारात्मक होने की स्थिति में प्लाज्मा दान कर सकते हैं। इस संबंध में गुरप्रीत सिंह खैरा ने जिले के निवासियों को संबोधित किया यह अपील करते हुए कि कोविड को हराने वाले हमारे जिले के योद्धाओं को अब प्लाज्मा दान करने के लिए आगे आना चाहिए, ताकि उनके द्वारा दान किया गया प्लाज्मा किसी को जीवनदान दे सके। खैरा ने कहा कि मेरे कार्यालय के कर्मचारी एस।

जबकि चब्बा के लखबीर सिंह और दलम के दीदार सिंह ने कोरोना को हराया है, उन्होंने भी प्लाज्मा दान करके किसी को नया जीवन दिया है। वे उन्होंने इस महान कार्य के लिए दोनों कर्मचारियों को सम्मानित भी किया। उन्होंने कहा कि अब तक हमारे जिले में 2100 से अधिक रोगियों को कोविड से मुक्त किया गया है और यह संख्या किसी भी गंभीर रोगी को जान देने के लिए काफ़ी है

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …