शहीद मदन लाल ढीगरा जी का स्मारक बनाया जाएगा-सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 17 अगस्त : पंजाब सरकार जल्द ही अमृतसर में शहीद मदन लाल ढींगरा का स्मारक बनाया जाएगा और इस संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। ये शब्द चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान, पंजाब के मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने शहीदी दिवस के अवसर पर टाउन हॉल में शहीद मदन लाल ढींगरा की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित किए।
इस अवसर पर सोनी ने कहा कि हम केवल शहीदों के कारण आजादी का आनंद ले रहे हैं और यह हम सभी का कर्तव्य है कि हम शहीदों के दिखाए मार्ग पर चलें और उनके सपनों को साकार करें। सोनी ने कहा कि देश के लिए बलिदान देने वाले शहीद और उनके परिवार देश की अनमोल धरोहर और संपत्ति हैं और आज की युवा पीढ़ी शहीदों का प्रतिनिधित्व करती है। मार्ग दर्शन करें। उन्होंने कहा कि लाखों देशभक्तों और बहादुर योद्धाओं ने आजादी के लिए अपना बलिदान दिया है, जिसकी बदौलत हम आज फिजी में आजाद घूम रहे हैं और इस आजादी को बनाए रखना महत्वपूर्ण है। सोनी ने कहा कि अमृतसर के लोगों ने देश की आजादी में बहुत बड़ा योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि जो नायक जलियांवाला बाग में शहीद हुए थे |

उनमें से ज्यादातर अमृतसर के थे। इस अवसर पर मदन लाल ढींगरा ट्रस्ट ने भी सोनी को शहीद की तस्वीर के साथ सम्मानित किया। सोनी ने कहा कि हमारी सरकार शहीदों के परिवारों और PUDA में आरक्षण कोटा को लेकर बहुत गंभीर है, स्वतंत्रता सेनानियों को मकान उपलब्ध कराने के लिए GMADA को 2% से बढ़ाकर 3% कर दिया गया है। सरकार ने स्वतंत्रता सेनानियों को राज्य राजमार्गों पर टोल टैक्स से छूट दी है।

उन्होंने कहा कि शहीदों के परिवारों को किसी भी कठिनाई का सामना नहीं करने दिया जाएगा और उनकी सरकार उनकी हर संभव मदद करेगी। पूर्व मंत्री मैडम लक्ष्मी कांता चावला, गुरप्रीत सिंह खैरा, पुलिस डॉ सुखचैन सिंह गिल, एसडीएम विकास हीरा, तहसीलदार मंजीत सिंह ने भी शहीद को मश्रद्धांजलि दी।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …