सितंबर के महीने में रोजगार मेलों में युवाऔ के लिए रोजगार के अधिक अवसर:ज़िलाधीश

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,18 अगस्त : पंजाब सरकार 24 सितंबर से 30 सितंबर, 2020 तक रोजगार मेले का आयोजन कर रही है, जिसके तहत युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे और रोजगार के अवसर घर-घर उपलब्ध होंगे।
इस संबंध में, गुरप्रीत सिंह खैरा, अमृतसर ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और विभागों के प्रमुखों से कहा कि वे अधिक से अधिक संख्या में युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार के अवसर प्रदान करें। उपायुक्त ने रोजगार ब्यूरो के अधिकारियों को सभी विभागों के प्रतिनिधियों के साथ मासिक लक्ष्यों को पूरा करने का निर्देश दिया
रोजगार के लक्ष्यों को समय पर पूरा करना। उन्होंने जिला उद्योग केंद्र, उप निदेशक कारखाना, आबकारी और कराधान विभाग, जीओ जी, पंजाब कौशल विकास, सिविल सर्जन, पी.ओ. उन्होंने पंजाब सरकार के डोर-टू-डोर रोजगार मिशन को पूरा करने के लिए डब्ल्यूडी, जिला खाद्य और नागरिक आपूर्ति और अन्य विभागों को रोजगार विभाग के साथ मिलकर काम करने के लिए कहा। उपायुक्त ने लीड बैंक मैनेजर को विशेष रूप से अमृतसर जिले के सभी बैंकों के माध्यम से अधिक से अधिक युवाओं को स्वरोजगार ऋण देने के लिए निर्देशित किया और उन युवाओं को जिनके ऋण स्वीकृत नहीं हैं।

इस बैठक में कॉमन सर्विस सेंटर के एक प्रतिनिधि को अमृतसर जिले के सभी गांवों में वीएलई की भर्ती करने के लिए कहा गया था। आदेश दिया और उन्हें गाँव में ही स्वरोजगार उपलब्ध कराया जाए। (विकास) रणबीर सिंह मुधल ने सभी विभागों के प्रतिनिधियों को अवगत कराया कि सितंबर के महीने में मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया जाएगा, जिसके लिए 4500 पद एकत्र किए गए थे।ज्ञात हैं और कम से कम 3000 युवाओं को रोजगार दिया जाना है। मुधाल ने सभी विभागों को इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए इन रोजगार मेलों में अपना पूरा सहयोग देने का निर्देश दिया। बैठक में उपस्थित अन्य लोगों में प्रमुख उप निदेशक राजौंगर जसवंत राय, उप-सीईओ सतिंदर सिंह और रौंगर अधिकारी प्रभजोत सिंह शामिल थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …