बेरोजगारी के कारण ही बढ़ रहा है मृत्यु डर : डॉ ओबेरॉय

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,20 अगस्त : वर्तमान में उन लोगों पर दुखों का पहाड़ गिर रहा है जो खाड़ी में अपने घरों और ज़मीनों को सुरक्षित करने के लिए काम कर रहे हैं और अपने परिवारों को आर्थिक मंदी से उबार रहे हैं। इसका एक उदाहरण सरबत दा भला ट्रस्ट चैरिटेबल ट्रस्ट के संरक्षक डॉ एसपी सिंह ओबेरॉय के महान प्रयासों के कारण है, जो एक गाइड के रूप में जरूरतमंदों की सेवा में मदद करते रहे हैं। आने वाले शवों से। डॉ ओबेरॉय के प्रयासों की बदौलत, होशियारपुर जिले की दसूया तहसील के ग्राम मंड से जुड़े जगदीश सिंह के 25 वर्षीय पुत्र जोगराज सिंह का पार्थिव शरीर कल रात दुबई से श्री गुरु राम दास इंटरनेशनल एयरपोर्ट अमृतसर पहुंचा। इस संबंध में जानकारी साझा करना भल्ला चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक डॉ एसपी सिंह ओबराय ने कहा कि जोगराज सिंह अपने परिवार की गंभीर आर्थिक स्थिति को सुधारने के प्रयास में एक मजदूर के रूप में काम करने के लिए दो साल पहले दुबई गए थे। उन्होंने कहा कि जब परिवार ने उनसे संपर्क किया, तो उन्होंने तुरंत कार्रवाई की और दुबई में अपनी टीम से भारतीय दूतावास तक सभी कागजी कार्रवाई पूरी की।
वित्त सचिव नवजीत सिंह घई और हरजिंदर सिंह की मौजूदगी में कल रात अमृतसर एयरपोर्ट पर जोगराज का शव उनके परिवार को सौंप दिया गया। डॉ ओबेरॉय ने कहा कि वे अब तक 192 दुर्भाग्यपूर्ण लोगों के शव उनके वारिसों को दे चुके हैं, जबकि ट्रस्ट अगले कुछ दिनों में और शवों को लाने के लिए कागजी कार्रवाई पूरी कर रहा है।

एक प्रश्न का उत्तर देते हुए, डॉ ओबेरॉय ने कहा कि खाड़ी देशों में बड़ी संख्या में मौतों का मुख्य कारण कोरोना महामारी के कारण काम का बंद होना है, क्योंकि कई युवा या तो कम उम्र में आत्महत्या कर रहे हैं या दिल का दौरा पड़ रहे हैं। क्योंकि वे मर रहे हैं। इस बीच मृतक का गांव गाँव के सरपंच बलबीर सिंह और परिवार के अन्य सदस्यों ने डॉ एसपी सिंह ओबराय को जोगराज का शव लाने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि उनके परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण उन्हें अपने बेटे का शव वापस लेना चाहिए। उनके लिए आना संभव नहीं था। उन्होंने कहा कि यह डॉ। ओबेरॉय की वजह से था कि उनके लाडले बेटे का शरीर उनकी मिट्टी को प्राप्त करने में सक्षम था। उल्लेखनीय है कि यह शव भारत में पाया गया था भेजने में डॉ अंबरी और निजी सचिव बलदीप सिंह चहल और भारतीय दूतावास ने भी विशेष भूमिका निभाई है।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …