श्री गुरु नानक देव जी द्वारा छुआ गया कैथूनंगल गांव, सरकार द्वारा पुनर्निर्मित किया जा रहा है

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,20 अगस्त : श्री गुरु नानक देव जी की 550 वीं प्रकाश पूरब के अवसर पर पंजाब सरकार उन गाँवों के विकास कार्य में तेजी ला रही है जिन्होंने उनके पैर छुए हैं। इस श्रृंखला के तहत अमृतसर जिले के 10 गांवों का चयन किया गया है।

इन शहरों में से एक, कैथूनंगल और अडा काठुनंगल को विकसित किया जा रहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए गुरप्रीत सिंह गिल जिला विकास और पंचायतअधिकारी ने कहा कि पंजाब सरकार ने केवल गांवों के लिए विशेष धन मुहैया कराया है और इसलिए पंचायत इस पैसे का उपयोग अपनी प्राथमिकता के आधार पर कर रही है। उन्होंने कहा कि इन गांवों को दिए गए विशेष अनुदान से स्थानीय पंचायत द्वारा साफ-सुथरी सड़कें, चौड़ी सड़कें, डेरे की ओर जाने वाली सड़कें, बस शेल्टर आदि बनाए जा रहे हैं।

बीडीपीओ संदीप मल्होत्रा ​​ने कहा कि मनरेगा की मदद से पंचायत ग्रामीणों के घरों तक जाने का मार्ग प्रशस्त कर रही थी। इसके अलावा, एक सुंदर बस शेल्टर का निर्माण किया गया है। ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब तक जाने वाली सड़क, जो पहले एक पक्की सड़क थी, दोनों तरफ इंटरलॉकिंग टाइलों से चौड़ी कर दी गई है। उसने कहा कि दोनों ग्राम सरपंच प्रेम सिंह और सरपंच राजेश कुमार के नेतृत्व में ये कार्य प्रगति पर हैं और अधिकांश कार्य पूर्ण हो चुके हैं और शेष कार्य जल्द ही पूरे हो जाएंगे। उन्होंने गांव के लोगों को काम के लिए समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …