जीतने की इच्छा के साथ, सबसे गंभीर रोगी भी ठीक हो रहे – हिमाशुं अग्रवाल

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,20 अगस्त : डाॅ हिमाशु अग्रवाल, जो जिले में कोविड -19 के लिए जिला नोडल अधिकारी भी हैं, ने कहा कि कोविड -19 रोगियों, चाहे वे अस्पताल में भर्ती हों या उनके घरों में अलग-थलग हों, उनका इलाज किया जाता है और उन्हें मानसिक रूप से मजबूत बनाया जाता है। “मैंने ऐसे कई गंभीर रूप से बीमार रोगियों को देखा है,” उन्होंने कहा एक डॉक्टर के रूप में, वह बहुत चिंतित था, वह भी अपने दृढ़ संकल्प के साथ कोरोना को हराने में कामयाब रहा। उन्होंने कहा कि इस परिणाम को देखते हुए हमने गुरप्रीत सिंह खैहरा के आदेश पर तीन पार्षदों को यह ड्यूटी दी गई है। ये पेशेवर परामर्शदाता फोन पर सभी रोगियों के साथ संपर्क में रहेंगे और उन्हें मानसिक रूप से मजबूत करेंगे, जो बहुत महत्वपूर्ण है।उन्होंने कहा कि हमने अमृतसर जिले से रोजाना 2,000 कोविद परीक्षण करने का लक्ष्य रखा है और हमें खुशी है कि लोग इन परीक्षणों के लिए स्वेच्छा से आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में रहने या आने वाले लोगों का परीक्षण करने के लिए निगम की मदद से तीन मोबाइल वैन भी चला रहे हैं ताकि लोगों को परीक्षण के लिए नमूने देने के लिए दूर न जाना पड़े। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए थोड़े से संदेह पर कोरोना टेस्ट करवाएं।हिमाशुं ने कहा कि गुरु नानक देव अस्पताल में कोविड के 500 बिस्तर जल्द ही बनाए जाएंगे, जिनमें से वर्तमान में संख्या 300 है। उन्होंने कहा कि कोरोना वार्ड में कोविड -19 रोगियों का डायलिसिस भी शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए रात में कर्फ्यू लगाया गया है जो शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा।
इस दौरान, औद्योगिक गतिविधियों, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति, यात्रियों और राष्ट्रीय राजमार्गों को छूट दी गई है। इसके अलावा, रेस्तरां रात 8:30 बजे बंद हो जाएंगे और दुकानें रोज़ाना रात 7 बजे तक बंद शहर शनिवार ,रविवार को कर्फ्यू के दायरे में रहेगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि कोविड की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करें और यदि आवश्यक हो तो परीक्षण के लिए नमूने प्रदान करें।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …