गैर कानूनी शराब के कारोबार में लिप्त किसी भी व्यक्ति सहन नही किया जायेगा – पवनजीत सिंह

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर 03 नवंबर 2020 : पंजाब सरकार के निर्देशों और त्योहारों के सीजन को मुख्य रखते हुए जिले में ग़ैर कानूनी शराब के कारोबार के विरुध कार्यवाही को ओर तेज़ करते हुए ए.ई.टी.सी पवनजीत सिंह के दिशां निर्देशों पर ई.टी.ओ. नीरज कुमार की देखरेख में एक्साईज विभाग द्वारा जिला जालंधर के शाहकोट, फिल्लौर, महितपुर और बिलगा में नहर सतलुज से लग मंड  क्षेत्र में अलग -अलग तीन टीमों ने छापेमारी करके 16100 लीटर लाहन,39 तिरपालें  और 4 ड्रम्म और सिलवर के बर्तन ज़ब्त किये गए।

इससे सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए सहायक कर और आबकारी कमिश्नर (एक्साईज) पवनजीत सिंह ने बताया कि एक्साईज विभाग की पहली टीम जिस में एक्साईज इंस्पेक्टर सुखविन्दर सिंह और परमिन्दर सिंह शामिल थे ने नहर सतलुज से लगते बिलगा क्षेत्र में छापा मार कर 7200 किलो लाहन, 18 तिरपालें  और दो ड्रम्म निर्यात किये गए। उन्होने आगे बताया कि इसी तरह दूसरी टीम जिस में एक्साईज इंस्पेक्टर पवन शर्मा शामिल थे ने शाहकोट के गाँव बाओपुर में छापेमारी के दौरान 7400 किलो लाहन और 16 तिरपालें निर्यात की गई। उन्होने  आगे बताया कि इसी तरह इस टीम ने  ब्लाक महितपुर के गाँव चोहले के  मंड क्षेत्र में छापा मार कर दो सिलवर के बर्तन और दो ड्रम्म ज़ब्त किये गए।
 उन्होने आगे बताया कि इसी तरह तीसरी टीम जिस के नेतृत्व एक्साईज इंस्पेक्टर बलदेव कृष्ण कर रहे थे ने सब डिविज़न फिल्लौर में दरिया सतलुज से लगते गाँव म्यूंवाल में छापा मार कर 1500 किलो लाहन और 5  मंद तिरपालें निर्यात की गई।
 ए.ई.टी.सी. पवनजीत सिंह ने बताया कि त्योहारों के सीजन को देखते हुए विभाग ने  आने वाले दिनों में ग़ैर कानूनी शराब के कारोबार के विरुद्ध मुहिम को ओर तेज़ किया जायेगा और दोषियों को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जायेगा।

Check Also

एनसीसी युवाओं को सशक्त बनाना: आरआर बावा डीएवी कॉलेज, बटाला में संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का सफल समापन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 21 सितंबर 2024: आरआर बावा डीएवी कॉलेज फॉर गर्ल्स, बटाला में …