हमारे बसके बाहर था मि्तक शरीर को वतन ले कर आना: पीडित परिवार

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,14 दिसंबर :- अपने परिवारों को आर्थिक मंदहाली में से निकालने के लिए अपने घर,ज़मीनें गहने रख खाड़ी मुल्कों में मज़दूरी करन गए लोगों की हर मुश्किल घड़ी में रहबर बन सेवा रूपी मदद करन वाले दुबई के प्रसिद्ध कारोबारी और हरेक का भला ट्रस्ट चैरिटेबल ट्रस्ट के सरप्रस्त डा.ऐस.पी.सिंघ ओबराए के बड़े यतनों सदका बरनाला शहर के साथ सम्बन्धित 34 साला भगवंत सिंह पुत्र तख्त सिंह का मि्तक शरीर आज दुबई से श्री गुरु रामदास अंतरराशटरी हवाई अड्डा अमृतसर में पहुँचा।
इस सम्बन्धित जानकारी सांझी करते हरेक का भला चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक डा.ऐस्स.पी.सिंघ ओबराए ने बताया कि भगवंत सिंह करीब एक साल पहले अपने परिवार के आर्थिक हालातों को सुधारने की कोशिश में दुबई मेहनत मज़दूरी करन गया था कि बीती 3नवंबर को किसी परेशानी के चलते उस ने शारजाह में आत्महत्या कर ली थी। उन बताया कि जब पीडित परिवार ने उन के साथ संपर्क किया तो उन्हों ने कार्यवाही करते अपनी दुबई बीच की टीम से सारी कागज़ी कार्यवाही मुकम्मल करवा कर भारतीय दूतावास के सहयोग सदका भगवंत सिंह का मृतक शरीर ला कर आज ट्रस्ट की अमृतसर इकाई के प्रधान सुखजिन्दर सिंह खोज, जनरल सचिव मनप्रीत संधू, वित्त सचिव नवजीत सिंह घई और मित्र प्रधान शिशपाल सिंह लाडी की मौजुदगी में हवाई अड्डे और परिवार को सौंप दिया है। डा.ओबराए ने बताया कि वह अब तक 214 बदनसीब लोगों के मि्तक शरीर वारिसों तक पहुँचा चुके हैं।

डा. ओबराए अनुसार आते कुछ दिनों अंदर ट्रस्ट की तरफ से ओर भी कुछ बदनसीब नौजवानों के मृतक शरीर दुबई से वापस भारत पहुँचा जाएंगे। उनहोंने यह भी बताया कि खाड़ी देशों अंदर प्रवासी कामगारों की मौतों की संख्या में हो रहे वृद्धि का मुख्य बड़ा कारण करोना महामारी के कारण काम बंद होना या घटना है,जिस कारण परेशानी के चलते बहुत सी नौजवान या तो आत्म हत्या कर रहे हैं या छोटी उम्र में ही दिल का दौरा पड़ने कारण उन की मौत हो रही है।
इस दौरान मृतक देह लेने पहुँचे मृतक के चाचा सुखदेव सिंह ने अपने भतीजे भगवंत सिंह की मि्तक देह ले कर आने पर डा.ऐस्स.पी.सिंघ ओबराए का तह दिल से शुकराना करते बताया कि भगवंत सिंह का मृतक शरीर वापस ले कर आना उन के बस की ही बात नहीं थी। उन कहा कि डा.ओबराए की वजह से ही भगवंत सिंह के बुज़ुर्ग माँ बाप,पत्नी,छोटे -छोटे बच्चों पर दूसरे रिश्तेदारों आदि को उस के अंतिम दर्शन करने नसीब हुए हैं।
ज़िक्रयोग्य है कि भगवंत सिंह की मृतक देह भारत पहुँचाने के लिए डा.ओबराए के निजी सचिव बलदीप सिंह चाहल ने भी विशेष भूमिका निभाई है।
इस मौके सुखजिन्दर सिंह रंधावा और लिवतार सिंघ भी मौजूद थे।

Check Also

एनसीसी युवाओं को सशक्त बनाना: आरआर बावा डीएवी कॉलेज, बटाला में संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का सफल समापन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 21 सितंबर 2024: आरआर बावा डीएवी कॉलेज फॉर गर्ल्स, बटाला में …