लोगों की शिकायतों का निपटारा पहल के आधार पर हो -सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 6 जनवरी:–-डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ओम प्रकाश सोनी ने ज़िला शिकायत निवारण करने समिति की की मीटिंग में ज़िला ख़ुराक के सिवल स्पलाई विभाग विरुद्ध प्राप्त हुई सिकायतें और सख़्त वृक्ष अपनाते हुए आधिकारियों को हिदायत की कि कुछ डीपू होलडरें की तरफ से ज़रूरतमंदों को कम संख्या में गेहूँ स्पलाई की जा रही है और कार्यवाही की जाये और लोगों की शिकायतें का निपटारा पहल के आधार पर हो।
ज़िला शिकायत निवारण समिति की मीटिंग शुरू होने से पहले सोनी, ज़िला आधिकारियों और समिति दे मैंबर साहबानें की तरफ से करोना महामारी दौरान और किसानी संघर्ष दौरान शहीद होने वाले व्यक्ति को दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धाँजलि दी गई। सोनी ने कहा कि करोना महामारी दौरान ज़िला प्रसाशन और पुलिस प्रसासन की तरफ से बखूबी अपनी ड्यूटी को निभाया गया है। उन्होंने कहा कि साल 2019 जहाँ हमारे लिए चुणौतियें ले कर आया वहां लोगों ने मिल कर इस महामारी का मुकबाला किया। मीटिंग दौरान ज़िला शिकायत निवारण समिति के सदस्यों की तरफ से अलग अलग शिकायतें ध्यान में लाईं गई जिस का मौके पर ही सम्बन्धित आधिकारियों को निर्देश दे कर निपटारा किया गया। सोनी ने आधिकारियों को हिदायत की कि शिकायतों का निपटारा समयबद्ध ढंग के साथ किया जाये।

सोनी ने वहां सख़्त लफ़्ज़ों में स्पष्ट किया कि शिकायत निवारण करने समिति की मीटिंग में ग़ैर उपस्थित रहने वाले ज़िला अधिकारी विरुद्ध सख़्त विभागीय कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि महीनो के हर पहले सोमवार यह मीटिंग निरंतर होगी जिस में शहर के मसले विचारे और हल किये जाएंगे।मीटिंग को संबोधन करतेज़िलाधीश गुरप्रीत सिंह ने कहा कि ज़िला शिकायत निवारण समिति का मुख्य काम लोगों की शिकायतों का निपटारा करना और प्रसाशन को जवाबदेह बनाना है। उन्हों ने मीटिंग में उपस्थित अधिकारियांनूं निर्देश दिए कि किसी भी व्यक्ति की शिकायत प्राप्त होने पर समयबद्ध कार्यवाही को यकीनी बनाया जल्दी से जल्दी उस शिकायत का निपटारा किया जाये। उन्होंने कहा कि करोना महामारी दौरान प्रसाशन के आधिकारियों और कर्मचारियों की तरफ से पूरी तनदेही के साथ अपनी ड्यूटी को निभाया गया है।मीटिंग में मेयर नगर निगम सर करमजीत सिंह रिंटू, पुलिस कमिशनर डा: सुखचैन सिंह गिल, हिमांशु अग्रवाल, नगर निगम कोमल मित्तल, सहायक मैडम अनायत गुप्ता, यह:पी: कंवलप्रीत सिंह, ऐस.डी.ऐम विकास हीरा, यह:डी:एम बाबा बकाला सुमित मुद्ध, यह:डी:एम अजनाला दीपक भाटिया, डिप्टी डायरैक्टर रजत ओबराए,अमृतसर शहरी कांग्रेस प्रधान मैडम जतिन्दर सोनिया, ज़िला सिकायत निवारण समिति के मैंबरज रवीन्द्र कुमार हंस, डा: संजीव अरोड़ा, कामरेड लखबीर सिंह, सर सुच्चा सिंह, सर ग्यान सिंह सग्गू, हरिदेव शर्मा, वरिन्दरजीत सिंह मान, तारा चंद भक्त, पंकज चौहान, डा: राम चावला, धर्मवीर सरीन, प्रभद्याल के इलावा अलग -अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे

Check Also

एनसीसी युवाओं को सशक्त बनाना: आरआर बावा डीएवी कॉलेज, बटाला में संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का सफल समापन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 21 सितंबर 2024: आरआर बावा डीएवी कॉलेज फॉर गर्ल्स, बटाला में …