श्री गुरु तेग़ बहादुर जी के 400 वर्ष प्रकाश पर्व को समर्पित अनुसूचित जातियों के लाभपातरियें को एक करोड़ की सब्सिडी जारी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 25 फरवरी —-पंजाब अनुसूचित जातियों भौंह विकास और वित्त निगम के चेयरमैन, मोहन लाल सूद ने बताया कि निगम की तरफ से श्री गुरु तेग़ बहादुर जी के 400 वर्ष प्रकाश पर्व को समर्पित अनुसूचित जातियों के लाभपातरियें को स्व रोज़गार स्थापित करने के मंतव्य के साथ एक करोड़ रुपए के सब्सिडी जारी कर दी गई है जिस के साथ अलग अलग बैंकों द्वारा इतना लाभपातरियें को लगभग 8.25 करोड़ रुपए के कर्ज़े उपलब्ध हो जाएंगे। यह प्राप्ति साधु सिंह धरमसोत, सामाजिक न्याय अधिकारता और कम संख्या विभाग के मंत्री के यतना सदका कैप्टन अमरिन्दर सिंह, मुख्य मंत्री पंजाब की रहनुमाई नीचे संभव हो सकी है जिन की तरफ से कोविड 19 की महामारी के दौर दौरान निगम को चालू माली साल दौरान शेयर कैपिटल और सब्सिडी के कुल 792.53 लाख रुपए जारी किये जा चुके हैं और के पास के भविष्य में लगभग 170 लाख रुपए ओर जारी होने की उम्मीद है।इस से पहले भी कैप्टन अमरिन्दर सिंह, मुख्य मंत्री पंजाब की तरफ से अनुसूचित जातियों के 14260 गरीब कर्ज़ धारकों के 50,000 /- रुपए तक दे कर्ज़े क्षमा करते हुए 45.41 करोड़ रुपए की राहत दी गई थी।
चेयरमैन ने जानकारी देते बताया कि निगम के कर्मचारियों और आधिकारियों की तरफ से इस के इलावा ओर अलग -अलग स्कीमों अधीन अब तक 405 लाभपातरियें को 703.58 लाख रुपए का ओर कर्ज़ भी मुहैया करवाया जा चुका है और इस चालू साल के अंत तक अधिक से अधिक ओर लाभपातरियें को भी कर्ज़ मुहैया करवा दिया जायेगा। निगम की तरफ से कर्ज़े बाँटने साथ-साथ अब तक 811.46 लाख रुपए करज्यों की वसूली भी की गई है जो कि सलाहुणयोग है। मोहन लाल सूद, चेयरमैन की तरफ से अमृतसर और तरनतारन के अनुसूचित जातियों के 141 गरीब लाभपातरियें को 14.10 लाख रुपए की सब्सिडी के मन्नजूरी पत्र बाँटे गए।
इस मौके पर बोर्ड के मैंबर डायरैक्टर राम रछपाल सिंह और नवनियुक्त बोर्ड के मैंबर डायरैक्टर अजे कुमार और अमृतसर ज़िले के ज़िला मैनेजर कुलजीत कौर, तरनतारन सुसत के ज़िला मैनेजर वरिन्दर सिंह, ज़िला सामाजिक न्याय अधिकारता अफ़सर सुखविन्दर सिंह घूमने, गुरनाम सिंह लहरी पूर्व जुआइंट सचिव पंजाब प्रदेश कांग्रेस, निशान सिंह, राहुल शर्मा, मिंटू अटवाल, अवतार सिंह, परमदीप सिंह, ब्रिज मोहन उपस्थित थे।

Check Also

राष्ट्रीय कैडेट कोर की बालिका विंग के लिए आयोजित आर्मी अटैचमेंट कैंप का सैन्य स्टेशन, खासा में समापन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 24 मार्च 2024 ; राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी), अमृतसर की 1 पंजाब …