Breaking News

रैड् क्रास भवन में सैनेटरी नैपकिन वैंडिंग मशीन स्थापित, ज्वाईंट कमिश्नर इनकम टैक्स डा. गगन कुन्दरा ने किया उदघाटन

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 26 फरवरी: रैड् क्रास सोसायटी जालंधर की तरफ से आज रैड्ड क्रास भवन में सैनेटरी नैपकिन वैंडिंग मशीन लगाई गई, जिसका उद्घाटन सयुंक्त कमिश्नर इनकम टैक्स जालंधर डा. गगन कुन्दरा (आई.आर.एस.) ने किया।यह एक आटोमैटिक मशीन है, जिस में 5 रुपए का सिक्का डाल कर बटन दबा कर सैनटरी नैपकिन लिया जा सकता है।इस अवसर पर डा. गगन कुन्दरा ने लड़कियों के इकठ को संबोधित करते हुए कहा कि यह प्रयास ज़िला संगरूर में भी किया जा चुका हैं और जालंधर में यह पहली मशीन रैड् क्रास सोसायटी के सहयोग के साथ स्थापित की गई है।


उन्होनें बताया कि रैड्ड क्रास की तरफ से जालंधर के पिछड़े इलाकों और बस्तियों में भी मशीनें लगाई जा रही हैं। गरीब और जरूरतमंद औरतों को यह सैनटरी नैपकिन रैड् क्रास की तरफ से बिल्कुल मुफ़्त दिए जाएंगे।उन्होनें कहा कि यह एक सामाजिक ज़रूरत है। उन्होनें लड़कियों को प्रेरणा देते हुए कहा कि उनको बिना किसी झिझक के इस समस्या के बारे में अपनी माँ और बहनों के साथ विचार कर अपनी और दूसरों की सफ़ाई सम्बन्धित पूर्ण तौर पर सचेत रहना चाहिए।
इस अवसर पर ज़िला रैड् क्रास सोसायटी के सचिव इन्द्रदेव सिंह ने बताया कि रैड् क्रास सोसायटी की तरफ से लड़कियों की भलाई और स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए यह मशीन लगाने का प्रयास किया गया है। अंत में उनकी तरफ से मुख्य मेहमान का धन्यवाद किया गया।
इस अवसर पर रैड् क्रास के मैंबर गुरदेव कौर सांघा, परमिंदर बेरी, सुमन सरीन, वीनू कम्बोज़, रंजना बांसल, संजय सबरवाल एडवोकेट और प्रिंसिपल आई. टी. आई. (लड़कियाँ) जालंधर भी मौजूद थे।

Comments are closed.

Online Shopping
Scroll To Top