Breaking News

दलित कोटो की सभी खाली असामियाँ भरीं जाएंगी -सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 14 अप्रैल: देश के लिए बहु कीमती संविधान लिखने वाली महान सखशियत डा: भीम राव अम्बदेकर को रहती दुनिया तक याद रखा जायेगा और उन की तरफ से देश को दिए योगादन को कभी भी भुला नहीं जा सकता। इन शब्दों का दिखावा ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ने डा: भीम राव अम्बदेकर जी की वी जयंती मौके टाऊन हाल नज़दीक बाबा साहब के बुत और फूल मलावें अर्पण करन समय किया।
इस मौके सोनी ने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की योग्य नेतृत्व नीचे दलित कल्याण के लिए अनेकों कदम उठाए गए हैं। उन्होंने बताया कि शगुन स्कीम में विस्तार और पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम को फिर सुरजीत करना अहम कदम हैं। उन कहा कि आज समय की मुख्य ज़रूरत है कि हम सभी बाबा साहब की तरफ से डाले गए पदचिन्हों और चलें और देश की एकता, अखंडता और संविधान की रखा करें। उन्होंने बताया कि बाबा साहब की तरफ से दो साल से अधिक की मेहनत के साथ संविधान को तैयार किया गया था जिस में उन की काबलीयत, लियाकत नज़र आती है। सोनी ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से दलित लोगों की भलाई के लिए कई स्कीमों शुरू की गई हैं जिससे दबे कुचले लोगों को पैरों पर खड़ा करन में हर संभव मदद की जा सके।सोनी ने बताया कि मुख्य मंत्री पंजाब ने ऐलान किया कि दलित कोटो की सभी खाली असामियाँ भरीं जाएंगी और अनुसूचित जातियों और ओर गरीब वर्गों की आबादी जहाँ इस समय कोई संपर्क सड़क नहीं है के लिए नये लंक रोड बनाऐ जाएंगे।

उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से सरकारी स्कूलों में वीं जमात के सभी यह:सी विद्यार्थियों को स्मार्ट फ़ोन भी दिए जाएंगे।
इस मौके पत्रकारों के साथ बातचीत करते सोनी ने कहा कि करोना की दूसरी लहर काफ़ी तेज़ी के साथ अपना ज़ोर पकड़ रही है और लोगों को चाहिए कि वह सेहत विभाग द्वारा जारी की गई हिदायतें की पालना करन जिससे इस महामारी पर काबू पाया जा सके। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि लोगों को ख़ुद समझना चाहिए कि मास्क का प्रयोग को यकीनी, सामाजिक नियमों की दूरी की पालना करे । उन्होंने कहा कि सरकार की सख्ती के साथ कुछ नहीं हो सकता जब तक आम लोगों में इस सम्बन्धित जागरूकता पैदा नहीं होती। सोनी ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से सभी सरकारी अस्पतालों में करोना की वैक्सीन मुफ़्त लगाई जा रही है और 45 साल से और ज्यादा उम्र लोगों से अपील की कि वह करोना वैक्सीन ज़रूर लगाने जिससे इस महामारी से बचा जा सके।इस मौके सीनियर डिप्टी मेयर यूनिस कुमार, चेयरमैन महेश खन्ना, काऊंसलर विकास सोनी, परमजीत सिंह चोपड़ा, बिल्कुल:यह:यू:आई के प्रधान अकशै शर्मा, सरबजीत सिंह लाटी, सर गुरदेव सिंह अतिथि गृह, सुनील काउंटी, रविकांत, कपिल महाजन, योगराज, विमल प्रधान, मनमोहन कुन्दरा, सर गुरप्रताप सिंह बुग्गा, सरी लखविन्दर सिंह लक्खा भी उपस्थित थे।

Comments are closed.

Online Shopping
Scroll To Top