संत निरंकारी मिशन की ओर से पूरे भारत के सभी निरंकारी भवनों में कोविड 19 टीकाकरण कैंप

कल्याण केसरी न्यूज़ सरहन्द,27 मई : (नरेंद्र चावला )
सत्गुरू माता सुदीक्षा जी माहाराज के आशीर्वाद और दिशा निर्देशों अनुसार संत निरंकारी मिशन की ओर से पूरे भारत के सभी निरंकारी भवनों में कोविड 19 टीकाकरण कैंप लगाने की शुरुआती मुहिम को आगे चलाते हुए इसी लड़ी में मिशन की ब्रांच, ” सरहन्द ” में यह कैंप लगाया गया। यह कैंप ज़िला प्रशासन और ज़िला सेहत विभाग के सहयोग के साथ लगाया गया। इस कैंप का उद्घाटन चण्डीगढ़ के क्षेत्रीय संचालक श्री आत्म प्रकाश जी ने किया। उन के साथ विशेष तौर पर मंडी गोबिन्दगढ़ क्षेत्र के क्षेत्रीय संचालक सतपाल जी भी पहुँचे।इस अवसर पर मुख्य मेहमान आत्म प्रकाश जी ने कहा कि इस महामारी दौरान संत निरंकारी मिशन पूरे विश्व में मानवता की सेवा को मुख्य रखते हुए अनेकों कार्य कर रहा है। निरंकारी मिशन जहाँ आध्यात्मिक शिक्षा प्रदान करता है वहाँ के साथ मानवता की सेवा में भी हमेशा आगे रहता है। उन्होंने पूरे विश्व के लिए अरदास प्रार्थना की कि निरंकार प्रभु सब को अच्छी सेहत प्रदान करे।

इस अवसर पर विशेष मेहमान डा कुलदीप सिंह जी यह एस. एम. ओ. सिवल हस्पताल फतेहगढ साहिब और तहसीलदार श्री गुरविन्दर सिंह जी ने साथ मिलकर कहा कि निरंकारी मिशन जहाँ कोविड 19 महामारी दौरान बहुत ही श्लाघायोग्य योगदान डाल रहा है वहीं अक्सर देखने को मिलता है कि यह मिशन रक्त दान कैंप, वृक्ष रोपण, सफ़ाई मुहिम आदि मानवता के भले के लिए अनेक अनेक सेवाओं देता रहता है। उन्होंने कहा कि आओ सब साथ जुड़कर इस कोविड महामारी को
हरायें और इस से बचाव के हर दिशा निर्देशों का पालन करते हुए मास्क, सैनीटाईज,दो हाथी की दूरी आदि को अमली जामा पहनाए।इस कैंप दौरान 18 साल से 44 साल और 45 साल से अधिक के 200 से अधिक नागरिक बहनों भाइयों को कोविडशीलड के मुफ़्त टीके लगाए गए। इस मौके सेहत विभाग की टीम की तरफ से पूरे कैंप दौरान सोशल डिस्टैंसिंग, मास्क और सैनीटाईजर आदि का पूरा पूरा ध्यान रखा गया।

Check Also

जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण, अमृतसर ने लोगों को जागरूक करने के लिए एक मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 16 अप्रैल, 2024; माननीय सदस्य सचिव पंजाब राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण, एस.ए.एस. …