Breaking News

ब्यूरो ने परिवार की आर्थिक तौर पर मदद के काबिल बनाया: राधिका

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर , 10 जून: ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो (डी.बी.ई.ई.) पंजाब सरकार के घर -घर रोज़गार और कारोबार मिशन के अंतर्गत बेरोजगार युवाओं को नौकरियाँ और स्व- रोज़गार के अवसर प्रदान करने में अहम भूमिका निभा रहा है, विशेषकर कोविड -19 महामारी के दौर में ब्यूरो की तरफ से बेरोजगार लड़के -लड़कियों को नौकरियों के अवसर दिलवा कर उनकी ज़िंदगी को फिर से सही करने की मदद की जा रही है।
इस सम्बन्धित नीला महल जालंधर की रहने वाली राधिका बेटी राकेश कुमार ने बताया कि वह बी.काम पास है। करीब 10 साल पहले उसके पिता की मौत हो गई थी, जिस कारण उसकी पढ़ाई का सारा ख़र्च उसकी माता ने किया ,डिगरी पूरी करने के बाद घर की आर्थिक हालात को सहारा देने के लिए उसे काफ़ी समय से अच्छी नौकरी की तलाश थी, परन्तु उसे कहीं भी कोई अच्छी नौकरी नहीं मिली।
उसने बताया कि करीब डेढ़ साल नौकरी ढूँढने के बाद जब उसने डिप्टी कमिश्नर दफ़्तर में पहुँच की ,तो उसे ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो में विजीट करने के लिए कहा गया, जहाँ पहुँचने पर उसकी आनलाइन और मैनुअल रजिस्ट्रेशन की गई और कोविड -19 के चलते ब्यूरो के दफ़्तर में दी जाने वाली सुविधाओं के सभी में बारे जानकारी दी गई और नौकरी दिलाने का भरोसा दिलाया गया।
राधिका ने बताया कि प्लेसमैंट अधिकारी ने उसे एक कंपनी में डाटा एंटरी आपरेटर की नौकरी के बारे में जानकारी दी, जहाँ उसका रिज़्यूम भेजा गया और उसकी इंटरव्यू करवाई गई। इंटरव्यू के बाद कंपनी ने उसकी नौकरी के लिए चुन लिया गया।
उसने कहा कि,”मैं बहुत खुश हूँ, क्योंकि मैं जिस तरह की नौकरी करना चाहती थी, उस तरह की नौकरी करन का मुझे मौका मिल गया है।”
राधिका ने पंजाब सरकार की तरफ से घर -घर रोज़गार मिशन के अंतर्गत युवाओं को रोज़गार के अवसर दिलवाने के लिए किये जा रहे प्रयत्नों की प्रशंसा करते हुए कहा कि,”मैं ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो की बहुत धन्यवादी हूँ, जिन्होनें मुझे अपने पैरों पर खडा होने के समर्थ बनाया है और कोविड -19 संकट के दौर में नौकरी प्राप्त करने मंो मेरी मदद की।”
उसने सभी बेरोजगार युवाओं को आत्म- निर्भर बनने के लिए ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो, जालंधर की तरफ से प्रदान की जा रही सुविधाओं की जानकारी प्राप्त करने और अपने भविष्य को संवारने के लिए ब्यूरो से संपर्क करने की अपील की।
इस सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने कहा कि ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो की तरफ से जहाँ बड़ी संख्या में बेरोजगार युवाओं को रोज़गार के अवसर प्रदान करवाए जा रहे है, वहीं युवा लड़के -लड़कियों में जागरूकता पैदा करने के लिए सक्रियता से काम किया जा रहा है, जिससे उनको सरकारी योजनाओं का लाभ मिलना सुनिश्चित किया जा सके, और उनको आत्म -निर्भर बनने में मदद मिलेगी।
उन्होनें युवाओं को और ज्यादा नौकरियों के लिए www.pgrkam.com पर रजिस्टर करने की अपील भी की।

Comments are closed.

Online Shopping
Scroll To Top