अमृतसर ज़िले के पाँच खिलाड़ी चुने गए ओलंपिक खेल के लिए -अधिक डिप्टी कमिशनर

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 18 जून: टोक्यो में शुरू हो रही ओलंपिक खेलों में अमृतसर ज़िले के पाँच खिलाड़ी चुने गए हैं। जिन में से चार पुरुष और एक महिला खिलाडी है। इस सम्बन्धित ज़िला प्रशास्निक कंपलैक्स में वीडियो कानफरंसिंग में भाग लेते समय अधिक डिप्टी कमिशनर रणबीर सिंह मूधल ने बताया कि पंजे खिलाड़ी हाकी के लिए चुने गए हैं। जिन में गुरजंट सिंह, दिलप्रीत सिंह, हरमनप्रीत सिंह, शमशेर सिंह और गुरजीत कौर है। मूधल ने इतना खिलाड़ियों को बधाई देते कहा कि यह अपने राज और देश का नाम रौशन करेंगे।
इस से पहले ओलंपिक खेल में भाग लेने जाने वाले पंजाब के अथलीटें को वीडियो कानफरंसिंग के द्वारा अपने प्रदर्शन के द्वारा सूबे और देश का नाम चमकाने का न्योता देते खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने कहा कि पंजाब को पूरी उम्मीद है कि हमारे खिलाड़ी टोको से बड़ी संख्या में तमगे जीत कर घर लौटेंगे।पंजाब के खिलाड़ियों के साथ वीडीउ कानफरंसिंग के द्वारा बातचीत करते शूटिंग के प्रसिद्ध खिलाड़ी रहे राणा सोढी ने टोक्यो जा रहे पंजाब के खिलाड़ियों को इस खेल महांकुंभ के लिए अपनी, तैयारियाँ को अंतिम छूूँ देने और ज़रुरी बनाओ -सामान की ख़रीदो -फ़रोख़्त के लिए पाँच -पाँच लाख रुपए सौंपे।
हरेक खिलाड़ी के लिए माली मदद का ऐलान करते राणा सोढी ने कहा कि उम्मीद है कि टोक्यो उलम्पिकस में भारत की तरफ से तकरीबन 190 सदस्यता दल भाग लेगा, जिस में से 100 अथलीट पहले ही कुआलीफायी कर चुके हैं। इन में 56 पुरुष और 44 औरतें हैं। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि 25 से 30 ओर अथलीट 23 जुलाई से शुरू हो रही इन खेल के लिए कुआलीफायी करेंगे।इस मौकेपर ज़िला खेल अफ़सर गुरलाल सिंह, ज़िला सूचना अफ़सर रणजीत सिंह के इलावा खिलाड़ियों के माता पिता भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …