कोई कर्मचारी वैक्सीन से नहीं रहना चाहिए -ज़िलाधीश

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 29 जून :—-लोग सभा मेंबर गुरजीत सिंह औजला अते स. जसबीर सिंह डिम्पा ने ज़िले में सरकार की तरफ से चलाईं जा रही विकास और कल्याणकारी योजनाएँ अधीन हो रहे कामों की समीक्षा करते जहाँ आधिकारियों के पास से अब तक हुए कामों के विवरन लिए, वहां भविष्य की रणनीति बारे भी विचारों की। दोनों संसद सदस्यों ने ज़ोर के कि कहा कि सरकार की तरफ से खर्च किए गए पैसो का लाभ आम लोगों को मिलना चाहिए और इस पैसो का दुरुपयोग बरादशत नहीं की जायेगी। इस मौके औजला ने यह भी हिदायत की कि शहर में पीने वाले पानी के लिए किये गए बोरों की गहराई की जांच की जाये। उन्होंने तुंग जोहड़ में पड़ते गंदे पानी का स्थायी हल करने के लिए प्रदूषण विभाग के आधिकारियों को भी हिदायत की कि वह जोहड़ में पानी फेंकने वाली सभी इकाईयों के पानी की अचानक जांच करन जिससे पानी में ज़हर घोलण वाले लोगों का पता लगा कर उन को बनती सज़ा दी जा सके। उन्होंने कहा कि अमृतसर के बाहरवार चल रही ड्रेनें जो कि अब गंदे साथ ही में बदल उठाईं हैं, में तेज़ाबी पानी बह रहा है, जो कि कई बीमारियों का कारण बन रहा है। उन्होंने कहा कि गंदे पानी कारण हमारी आने वाली पीढ़ीयों में बड़ी सेहत समस्याएँ पैदा हो रही हैं जिस को हल करन के लिए ऐसे स्रोतों को ठीक करना ज़रूरी है।अमृतसर में साफ़ सफ़ाई की बुरी हालत पर दुख प्रकट करते औजला ने कहा कि शहर को सुधारने के लिए ज़रूरी है कि अमृतसर छावनी के इलाके से जाँच सिक्खी जाये।

उन्होंने कमिशनर निगम कोमल मित्तल को कहा कि वह इस माडल को अपनाने और ऐसा तजुर्बा एक -दो वार्डों में लागू किया जाये। डिम्पा ने अमृतसर और जालंधर सड़क पर चल रहे मुरम्मत के काम को ठीक ढंग के साथ व्युंतण का न्योता देते हिदायत की कि यह काम लोगों की यातायात को न प्रभावित करे। उन्होंने बताया कि रईआ, जंडियाला गुरू में बने पुलों की फिर उसारी स्थानिक ज़रूरतों को ध्यान में रखकर की जानी है, जो कि काई समय ले सकती है। इस लिए नेशनल हाईवे अथारटी के आधिकारियों को हिदायत की कि इस लिए स्थानिक पुलिस और जंडियाला, रईआ जैसे कस्बों की नगर कौंसिलों के साथ मीटिंग करके उचित परिवर्तनीे प्रबंध किये जाएँ। औजला ने इस मौके जल स्पलाई, स्मार्ट सीटी, प्रधान मंत्री हाउसिंग योजना, आयूशमान भारत स्कीम, शिक्षा संस्थायों की स्कीमों, पंचायती फंडूँ का प्रयोग, सालिड वेस्ट मैनजमैंट आदि योजनाओं की समीक्षा की। इस मौके ज़िलाधीश गुरप्रीत सिंह ने उपस्थित ज़िला आधिकारियों को हिदायत की कि वह यह यकीनी बनाने कि उन के दफ़्तर में काम करता कोई भी कर्मचारी कोरोना वैक्सीन से खाली न रहे। उन्होंने कहा कि हरेक कर्मचारी का रोज़मर्रा की कई लोगों के साथ सीधा व्यवहार पड़ता है, इस लिए ज़रूरी है कि करोना की तीसरी लहर को रोकनो के लिए अधिक से अधिक टीकाकरन किया जाये। इस मौके कमिशनर निगम कोमल मित्तल, अधिक डिप्टी कमिशनर रणबीर सिंह मूधल, यह पी गौरव तुर्रा, सिवल सर्जन डा. चरनजीत सिंह, यह ई जतिन्दर सिंह और गुरशरन सिंह खहरा, ऐक्सियन स. गुरदेव सिंह कंग और ओर विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …