श्री राम आश्रम पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा ‘नेशनल डाक्टर्स डे’ मनाया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,30 जून : श्री राम आश्रम पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा ‘नेशनल डाक्टर्स डे’ के उपलक्ष्य पर डाक्टर्स को सम्मानित करने के लिए भिन्न- भिन्न गतिविधियों के माध्यम से उनके महत्तव को दर्शाया गया।कोरोना महामारी के कारण विद्यार्थियों ने घर पर सुरक्षित रहकर विडियो के माध्यम से डाक्टर्स के समर्पण , कार्य के प्रति निष्ठा और ईमानदारी को दर्शाया।
विद्यालय के अध्यक्ष बलबीर बजाज जी ने डॉक्टर्स दिवस की बधाई देते हुए कहा-कि डाक्टर्स समाज का एक अहम हिस्सा हैं।उन्हें भगवान के रूप में देखा जाता है। वैसे तो जीवन- मृत्यु इंसान के हाथ में नहीं होती है लेकिन भगवान ने डॉक्टर बनाकर उसे जीवन देने का अधिकार दिया ।इस जीवन दानी को हम डॉक्टर कहते हैं जो हमें जीवन तो देता है साथ ही कई बार मृत्यु से भी बचाता है। इसी लिए उन्हें जीवन दाता का सम्मान प्राप्त है।
विद्यालय की प्रधानाचार्या विनोदिता सांख्यान जी ने कहा-कि डाक्टरों के समर्पण और ईमानदारी के प्रति सम्मान जाहिर करने के लिए हर वर्ष एक(1) जुलाई को ‘नेशनल डाक्टर्स डे’ मनाया जाता है । आज जिस स्थिति में हम सभी कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं और ऐसी कठिन परिस्थिति में डॉक्टर्स जो अपना कर्तव्य निभा रहे हैं वो बेहद प्रशंसनीय है। वे अपनी जान की परवाह न करते हुए मरीज़ो का इलाज कर रहे हैं। रात-दिन अपने परिवार से दूर रह कर लोगों के जीवन रक्षण में लगे हैं ।सही ही कहा गया है-इस धरती पर भगवान का रूप है’डाॅक्टर्स’।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …