अमृतसर में बनेगा ईसा मसीह भाईचारो के लिए कम्युनिटी सैंटर – वेरका

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 10 जुलाई — केंद्र सकरार की गलत नीतियाँ करके देश भर में कम संख्या वर्ग के लोगों में असुरक्षा की भावना पंप जा रही है और पिछली धार्मिक झारखंड में पिरो: स्टालिन की ग़ैर कानूनी हिरासत में हुई मौत का मामला आते लोकसभा शैशन में उठाया जायेगा और ईसा मसीह भाईचारो के लोगों की माँगों को भी लोकसभा में चूे जायेगा। इतना शब्दों का दिखावा गुरजीत सिंह औजला संसद मैंबर ने आज स्थानिक बचत भवन में अल्पसंख्यकों कमीशन की तरफ से रखी गई मीटिंग दौरान किया। औजला ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियाँ करके ही देश भर में महँगाई तेज़ी के साथ बढ़ रही है जिस करके गरीब लोगों का गुज़ारा भी बहुत मुश्किल के साथ चल रहा है। उन्होंने कम संख्या लोगों के नुमायंदों को विश्वास दवायआ कि पंजाब सरकार उन की हर संभव मदद करेगी।

इस मीटिंग को संबोधन करते हुए राजकुमार वेरका, चेयरमैन पंजाब स्टेट वेयर हाउसिंग निगम ने कहा कि ईसा मसीह भाईचारो की माँगों को मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के ध्यान में ला कर इतना का तत्काल तौर पर हल करवाया जायेगा। इस मौके पर ईसा मसीह भाईचारो के नुमायंदों की तरफ से अमृतसर में कम्युनिटी सैंटर की माँग पर वेरका ने कहा कि कम्युनिटी सैंटर बनाने के लिए 25 लाख रुपए के फंड नगर सुधार ट्रस्ट को दे दिए गए हैं और जल्द ही कम्युनिटी सैंटर का काम शुरू हो जायेगा। वेरका ने ईसा मसीह भाईचार के लोगों से अपील करते कहा कि सरकार की तरफ से अनेकों सहूलतें दीं जा रही हैं, जैसे कि 1500 रुपए बुढापा पैंशन, 51000 /- रुपए शगुन स्कीम आदि भलाई स्कीमों का फ़ायदा लेने के लिए फार्म ज़रूर भरने। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार कम संख्या भाईचारो की माँगों को पहल के आधार पर हल करेगी।
इस मौके विधायक सुनील दत्ती ने कहा कि उन के हलके में बड़ी संख्या में ईसा मसीह भाईचारो के लोग रहते हैं और उन की तरफ से उठाईआं गई माँगों को तुरंत हल किया जायेगा। इस मौके दत्ती ने भी कम्युनिटी सैंटर बनाने के लिए 25 लाख रुपए देने का ऐलान किया।
इस से पहले पंजाब राज अल्पसंख्यकों कमीशन के चेयरमैन पिरो: इंमानूंएल नाहर की तरफ से कम संख्या भाईचारो के प्रमुख नेताओं के साथ मीटिंग की गई। मीटिंग दौरान अलग -अलग नेताओं की तरफ से ईसा मसीह भाईचारे को आतीं मुश्किलें बारे बताया गया। जिस पर चेयरमैन नाहर ने कहा कि अमृतसर में सभी कब्रिस्तानों की चारदीवारी करवाई जायेगी। इस मौके ईसा मसीह भाईचारो के प्रमुख नेताओं ने कहा कि पंजाब राज में रहते कम संख्या भाईचारो के साथ सम्बन्धित व्यक्तियों द्वारा पंजाब राज कम संख्या किमसन को बार -बार विनती की जाती है कि कम संख्या भाईचारे की तरफ से स्थापित किये गए शैक्षिक अदारों की तरफ से ओहना को पंजाब सरकार और केंद्रीय सरकार की तरफ से दीं जा रही सहूलतों बारे विस्तार पूरबक जानकारी नहीं दी जाती और नाम ही ओुनें को इन संस्थायों द्वारा कोई भी विसेस सुविधा नहीं दी जाती .पिरो: इंमानूएल नाहर, चेयरमैन, पंजाब राज अल्पसंख्यकों कमिसन और मैंबर पंजाब राज कम संख्या कमिसन डा.सुभास ईसा मसीह ढेर द्वारा दिखाई दे मसले की गंभीरता को विचारते हुए कि कम संख्या भाईचारो के तौर लोग बहुत गरीब हैं और अपना जीवन स्तर गरीबी रेखा से भी नीचे रह कर मेहनत मज़दूरी करके व्यतीत कर रहे हैं और विसेस करके पिछले साल से चल रही करोना -वाइरस की महा मारी कारण उन की मानसिक और वित्तीय हलात ओर भी ख़राब हो रही है। चेयरमैन जी ने इस सम्बन्ध में कमिसन के मैंबर डा: सुभास ईसा मसीह ढेर के साथ विचार विमर्श कर कर पंजाब में कम संख्या भाईचारे द्वारा चलाए जा रहे विधिअक अदारेआ को उपरोक्त स्थिति को मुख्य रखते हुए यह लिखने का फ़ैसला लिया गया है कि कम संख्या भाईचारो के विद्यार्थियों के लिए स्कूल में दाख़िले ली सीटों आरक्षित रखा जाएँ। चेयरमैन ने मीटिंग में सभी प्रमुख नेताओं को विश्वास दवायआ कि उन की माँगों सम्बन्धित जल्द ही मुख्य मंत्री पंजाब के साथ मीटिंग करके सभी माँगों का हल करवाया जायेगा जिससे कि ईसा मसीह भाईचारो के लोगों को किसी तरह के मुश्किल का सामना न करना पड़े।
इस मौके वाइस चेयरमैन हंस राज, टोनी प्रधान, तरसेम सहोता, दीपक मैथ्यू, सैमूअल सोनी, सेम चुनिंदा, दर्शन महल, बलजीत सिंह गिल, फादर लाळू के इलावा बड़ी संख्या में ईसा मसीह भाईचारो के प्रमुख नेता उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …