ज़िले के सरकारी स्कूलों की तरफ से 2लाख के करीब कितबें बाँटी – ज़िला शिक्षा अधिकारी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 17 जुलाई :- कोविड -19 महामारी दौरान विद्यार्थी की सेहत को ध्यान में रखते बंद किये स्कूलों के कारण विद्यार्थी -किताब के रिश्ते में आई रुकावट को तोड़ने के लिए शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से निवेकली पहल क्र दिया ज़िले के समूह सरकारी स्कूलों अंदर किताबें का समारोह लगाया गया जिसको विद्यार्थी, माँ बाप पर समाज के आदरणिय की तरफ से भरवाँ स्वीकृति भरते करीब 2लाख से ज़्यादा किताबें जारी करवाई गई। शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से ज़िला अमृतसर के सरकारी स्कूलों अंदर चलाई पुस्तकालय लंगर मुहिम के अंतर्गत सरकारी स्कूलों साथ साथ जनतक स्थानों और गुरुद्वारों में किताबों के स्टाल लगाए गए।

इस सम्बन्धित सतिन्दरबीर सिंह ज़िला शिक्षा अफ़सर (सै.सि) अमृतसर और सुशील कुमार तूली ज़िला शिक्षा अफ़सर (ऐ.सि) अमृतसर ने सांझे तौर पर बताया कि इस उपराले के द्वारा उन का लक्ष्य अधिक से अधिक विद्यार्थियों और माँ बाप तक पहुँचना और यह सुनिश्चित करना है कि उन को किताबें मुफ़्त दी जाएँ जिससे उनके पढ़ने की रुचि को उत्साहित किया जा सके। इसतों इलावा शिक्षा विभाग की मुहिम अब ओर और ज्यादा महत्व रखती है क्योंकि विद्यार्थियों के कोविड -19 महामारी दौरान घर में रहने कारण विद्यार्थी किताबें से दूर जा चुके हैं। शिक्षा आधिकारियों बताया कि विभाग की इस मुहिम को सफल बनाने के लिए विद्यार्थियों और उन के माँ बाप को इस समागम में शामिल होने के लिए उत्साहित करन के लिए सोशल मीडिया, पोस्टर मुहिम, धार्मिक और जनतक स्थानों से ऐलान किये जाने के इलावा स्कूल अध्यापकों की तरफ से अपनी, निजी वाहनों और बैनर लगा कर किताबें को विद्यार्थियों के घरों तक पहुँचता किया गया। इस समय ज़िला मीडिया कोआरडीनेटर परमिन्दर सिंह सरपंच, ज़िला सोशल मीडिया कोआरडीनेटर दविन्दर कुमार मंगोतरा ने कहा कि जैसे विद्यार्थियों और माँ बाप ने जिस उत्साह के साथ पुस्तकालय समारोह में हिस्सा लेती इस मुहिम को सफल बनाया है अब उन की तरफ से चुनें गई किताबें को पढ़ने उपरांत उन पर समीक्षा लिखने के लिए भी उत्साहित किया जायेगा। सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल सुलतानविंड के प्रिंसिपल अमरजीत सिंह और सरकारी एलिमेंट्री स्कूल सारंगदेव के सी.ऐच.टी. गुरजंट सिंह ने बताया कि इस मुहिम के अंतर्गत 85 प्रतिशत से ज़्यादा किताबें विद्यार्थियों और माँ बाप की तरफ से जारी करवाई गई हैं।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …