जलियावाले बाग़ से कंपनी बाग़ तक होगी फ्रीडम दौड़

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,11 अगस्त 2021 : भारत की आज़ादी की 75 भी वर्हेगंड के मौके पर आयोजित आज़ादी के अमृत महाउतसव के दौरान नहरू युवा केंद्र संगठन, युवा प्रोगराम और खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा देश के सभी राज्यों और केंद्र सासत परदेसों के 744 जिलों में 13 अगस्त 2021 से 2अक्तूबर 2021 दौरान ख़राब हो इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया जायेगा और इस के बाद 75 अलग -अलग ब्लाकों के कस्बों में नहरू युवा केंद्र और ऐनऐसऐस वलंटियरें और यूथ क्लब के आधिकारियों द्वारा ज़िले के 75 ब्लाकों के कस्बों और गाँवों में ज़िला स्तरीय दौड़ चलाई जायेगी। इस सम्बन्धित नहरू युवा केंद्र संगठन के अमृतसर के ज़िला यूथ अफ़सर, आकांसा महावरिया ने जानकारी देते बताया कि जन भागीदारी से जन आंदोलन के विे पर आयोजित इस प्रोगराम में, हरेक सुसत के क्षेत्रीय प्रोगरामों में कम से कम 75 लोग शामिल होंगे, इस तरह नहरू युवा केंद्र संगठन द्वारा कम से कम राज रास्टरी पद्धर‘ पर प्रोगराम में जनतक भागीदारी को यकीनी बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि 13 अगस्त को प्रातःकाल 7बजे ज़िला स्तरीय आयोजित की जाने वाली फ्रीडम रन जल्यांवाला बाग़ से कंपनी बाग़, अमृतसर तक आयोजित की जायेगी। ज़िले के गाँव पद्धर की दौड़ में इन प्रोगरामों में लोगों के नुमायंदे, शैक्षिक, वातावरण प्रेमी, समाज सेवीं, खेल के साथ सम्बन्धित आदरणिय, प्रसासनिक अधिकारी, समाज के अलग -अलग क्षेत्रों में सक्रिय व्यक्तियों को न्योता दिया जा रहा है।
इन प्रोगरामों के उद्घाटन स्थान पर एक संक्षिप्त प्रोगराम आयोजित किया जायेगा जिस में स्वतंत्रता संग्राम से विकाससील भारत की प्राप्तियों बारे ज्ञानवान और प्रेरणादायक व्यक्तियों द्वारा विचार विमर्श किया जायेगा, इसी तरह समाप्ति स्थान पर एक समाचार समाप्ति समागम भी आयोजित किया जायेगा। तंदरुस्ती को उत्साहित करना, ख़ास कर नौजवानों में, ख़राब हो इंडिया आंदोलन चलाया जा रहा है, जिस में दौड़, योगा, कसरत जैसी सभी गतिविधियों सामल हैं, यह मुहिम आलस, तनाव, शारीरिक बीमारियाँ समेत मानवीय अधिकारों के निदान में भी सहायक है.
सुतंतरता के अमृत महोत्सव के मौके पर, रास्टरी गीत पर केंदि्रत एक विसेस प्रोगराम सामल किया गया है, जिस में यह प्रोगराम विसेस तौर पर असंगठित नौजवानों को मौका देगा, जो उन की अपनी आवाज़ में रास्टरी गीत गाते हुए उन के वीडियो भी अपलोड करेंगे और इन रास्टरी प्रोगरामों में हिस्सा ले सकेंगे।
इस मौके ‘पर, अलग -अलग नहरू युवा केंद्र समाज के प्रसिद्ध व्यक्तियों से आज़ादी की 75 भी वर्हेगंड ‘ और प्रेरणादायक सन्देसों के वीडियो रिकार्ड करेंगे और इस को नहरू युवा केंद्र संगठन की वैबसाईट पर अपलोड करेंगे। उन्होंने बताया कि बिल्कुल यह यह अमृतसर ज़िलो में प्रोगराम के आयोजन में सहयोग दे रहा है। नहरू युवा केंद्र अमृतसर के ज़िला यूथ अफ़सर ने सवैइच्छुक शैक्षिक संस्थायों बिल्कुल यह यह, नहरू युवा केंद्र के रास्टरी यूथ वलंटियरें और यूथ क्लब के नुमायंदों को इस प्रोगराम में बड़ी संख्या में सामल होने का न्योता दिया जाता है।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …