फोकल पुायंटें और औद्योगिक क्षेत्रों के बुनियादी ढांचे को किया जायेगा विकसित – प्रमुख सचिव उद्योग और कमरस

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर 21 अगस्त 2021 — पंजाब सरकार की तरफ से जारी की गई औद्योगिक योजना 2017 के अंतर्गत फोकल केन्द्रों और ओर औद्योगिक क्षेत्रों के बुनियादी ढांचे को विकसित किया जायेगा, जिससे उद्योगपतियों को किसी किस्म की मुश्किल न हो। इतना शब्दों का दिखावा प्रमुख सचिव उद्योग और कमरस हुस्न लाल की तरफ से बीती शाम सुसत के व्यापारियों और उद्योगपतियों के साथ मीटिंग करन उपरांत किया।
सरी लाल ने कहा कि 2017 औद्योगिक योजना के अंतर्गत अमृतसर ज़िले में 590 करोड़ रुपए का निवेश आया है और 1800 से अधिक लोगों को रोज़गार मुहैया करवाया है। उन्होंने कहा कि आपके की तरफ से जो भी मुद्दे उठाए गए हैं। उन को पहल के आधार पर हल किया जायेगा। उन्होंने कहा कि व्यापारी हमारे राज के रीड की हड्डी हैं। इस लिए उद्योग विभाग की हमेशा कोशिश रही है कि राज में ख़ुशहाली आए और रोज़गार के नये मौके पैदा होने।
इस मौके पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रधान प्यारे लाल सेठ, डायंग और प्रोसेसिंग यूनिट के प्रधान श्री कृष्ण कुमार चिल्लायेगा और उद्योगपति कमल डालमिया की तरफ से आ रही मुश्किलें को विसथारपुरवक ढंग के साथ आगे रखा। उन्होंने कहा कि फोकल पुआइंटों की सड़कें काफ़ी ख़राब हैं। फायर ब्रिगेड और ई.ऐस.आई. हस्पताल भी नहीं हैं। जिस करके कई मुश्किलें का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए फोकल केन्द्रों पर मैडीकल कैंप लगा कर मज़दूरों की वैकसीनेशन करवाई जाये। इस मौके सेठ ने कहा कि सरकार की तरफ से अमृतसर में एक ट्रेड सैंटर बनाया जाये जिससे हर साल लगने वाली नुमायशों यहाँ लगाईआं जा सकें। प्रमुख सचिव उद्योग और कमरस ने व्यापारियों को भरोसा दवायआ कि उन की तरफ से लाईं गई माँगों बारे तुरंत विचार किया जायेगा और आगे वाली मीटिंग तक इतना सभी मुश्किलें को नेपरे चढाया जायेगा।
इस मौके अधिक डिप्टी कमिशनर रूही कुरदरा, जी.ऐम. इंडस्ट्री मानवप्रीत सिंह, अशोक सेठी, हरजीत सिंह, सुशील अरोड़ा, जगदीश चंद्र, राज कपूर, संजीव भंडारी, रणजीत सेखरी के इलावा ओर व्यापारी और उद्योगपति भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …