समूह अल्ट्रासाउंड केंद्र अपना रेट करे डिस्पले – सिवल सरजन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 21 अगस्त 2021 –-बीती शाम सिवल सर्जन डा. चरनजीत सिंह का नेतृत्व नीचे पी.सी. -पी.ऐन.डी.टी. ज़िला अडवायजरी समिति की मीटिंग हुई। इस मीटिंग में पी.ऐन.डी.टी. समिति के मैंबर ऋतु कुमार ए.डी.ए., डा. हरजोत कौर, डा. सरताज सिंह, डा. कुनाल बंसल, डा. जसप्रीत शर्मा ज़िला परिवार और भलाई अफ़सर उपस्थित थे।
मीटिंग की अध्यक्षीय करते सिवल सर्जन अमृतसर ने बताया कि इस समिति में कुल 23 केस विचारे गए हैं। उन्होंने कहा कि इतना मामलों में ज़्यादातर केस अल्ट्रासाउंड सेंटरों की रजिस्ट्रेशन रीन्यू करवाने और नये रजिस्टर करन सम्बन्धित थे। उन्होंने बताया कि इस मीटिंग में कुछ सदस्यों की तरफ से ध्यान में लाया गया है कि अल्ट्रासाउंड केन्द्रों की तरफ से अपने रेट डिस्पले नहीं किये जाते। सिवल सर्जन ने तुरंत कार्यवाही करते सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिए कि ज़िलो में चल रहे 185 अल्ट्रासाउंड केन्द्रों को हिदायत की जाये कि वह तुरंत अपने -अपने अलट्रसाऊंड केन्द्रों के बाहर अपने रेट डिस्पले करे।

सिवल सर्जन ने बताया कि अल्ट्रासाउंड केंद्र ने अपनी रजिस्ट्रेशन ख़त्म होने से पहले 30 दिन पहले रजिस्ट्रेशन रीन्यू करन के लिए अप्लाई करना होता है परन्तु उन के ध्यान में आया है कि कुछ केन्द्रों की तरफ से बहुत कम समय रहने पर रजिस्ट्रेशन रीन्यू के लिए अप्लाई किया जाता है, जो कि हिदायतें अनुसार ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि जिन अलट्रासाऊंडों की रजिस्ट्रेशन रीन्यू करन के लिए समय सिर दस्तावेज़ मुहैया नहीं करवाए जाएंगे, उन के अल्ट्रासाउंड केन्द्रों और बनती कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। सिवल सर्जन ले दस पैसे का सिक्का कि समय समय इतना अल्ट्रासाउंड केन्द्रों का निरीक्षण सम्बन्धित अधिकारी की तरफ से किया जाता है और उस की रिपोर्ट के आधार पर ही रजिस्ट्रेशन रीन्यू की जाती है। सिवल सर्जन ने कहा कि सुसत के में चल रहे अल्ट्रासाउंड केन्द्रों की तरफ से जिस समय के लिए अल्ट्रासाउंड केंद्र खोलने की मंज़ूरी के लिए गई है। वह समय सिर अपने केंद्र खोलने यकीनी बनाने और छुट्टियाँ वाले दिन भी अपने अल्ट्रासाउंड केंद्र खोले जाएँ जिससे मरीजों को किसी किस्म की मुस्किल का सामना न करना पड़े।
सिवल सर्जन ने बताया कि मान समय दौरान पी.ऐन.डी.टी. समिति की मीटिंग को यकीनी बनाया गया है जिससे अल्ट्रासाउंड केन्द्रों की निगरानी को यकीनी बनाया जा सके।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …