सरकारी स्कूलों/कॉलेजों के 92.65 प्रतिशत स्टाफ का टीकाकरण मुकम्मल: घनश्याम थोरी

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 23 अगस्त : डिप्टी कमिश्नर जालंधर घनश्याम थोरी ने बताया कि ज़िले के सरकारी स्कूलों/कॉलेजों के 92.65 प्रतिशत स्टाफ का मुकम्मल टीकाकरण हो चुका है और 25 अगस्त तक शत प्रतिशत स्टाफ को वैकसीनेशन के अंतर्गत कवर करन को यकीनी बनाया जायेगा।इस बारे और ज्यादा जानकारी देते डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि ज़िले के सरकारी स्कूलों/कॉलेजों  के 7553 स्टाफ में से अब तक 6998 (92.65 प्रतिशत) का मुकम्मल टीकाकरण किया जा चुका है, जिसमें 1597 दिव्यांग  (पीडब्ल्यूडी) भी शामिल हैं।

उन्होंने उन कहा कि थोड़े समय में समूचे स्कूल अध्यापकों को कवर करने के उद्देश्य के साथ जिले में विशेष कोविड -19 कैंप लगाने की मुहिम शुरु की गई है, जिस के अंतर्गत सी.एच.सी. काला बकरा, आदमपुर, फिलौर, पी.एच.सी. बिलगा, नूरमहल, जंडियाला, बड़ा पिंड, जमशेर ख़ास, सी.एच.सी. करतारपुर, नकोदर, सी.एच.सी. लोहियाँ ख़ास, शाहकोट, महितपुर और शहरी जालंधर में कैंप लगा कर टीकाकरण से रहते शिक्षण संस्थाओं के स्टाफ को कवर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 25 अगस्त तक शत प्रतिशत स्टाफ को टीकाकरण के अंतर्गत कवर करना यकीनी बनाया जायेगा।

                उन्होंने कहा कि टीकाकरण पूरा किये बिना किसी को भी स्कूल की क्लासों में जाने की आज्ञा नहीं दी जायेगी। उन स्पष्ट कहा कि बच्चों की सुरक्षा के साथ किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जा सकता और इस कार्य में किसी भी तरह की ढील के साथ सख़्ती के साथ पूर करा जायेगा।

डिप्टी कमिश्नर ने स्कूलों में सामाजिक दूरी, मास्क पहनना आदि समेत कोविड -19 उचित व्यवहार के सख़्ती के साथ पालन को यकीनी बनाने के निर्देश भी दिए और उन सभी अध्यापकों, जिन्होंने अभी तक अपना टीकाकरण पूरा नहीं किया, को इन कैंपों में जा कर टीकाकरण करवाने की अपील की।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …